News Aaj ki

newsaajki

Bharat Band 16 Feb
Blog Entertainment

Bharat Band 16 Feb: 16 फरवरी को रहेगा भारत बंद, कौन-कौन सी सेवाएं और कितने बजे तक रहेगा भारत बंद

Bharat Band 16 Feb: 

Bharat Band 16 Feb
Bharat Band 16 Feb

जैसा कि आप सब जानते हैं कुछ दिनों से हरियाणा की शंभू सीमा पर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। किसानों के दिल्ली चलो मार्च के बीच एसकेएम संयुक्त किसान मोर्चा ने 16 फरवरी को भारत बंद का आवाहन किया है।( SKM) ने अन्य किस संगठन और किसानों से इस भारत बंद 16 फरवरी को शामिल होने का अनुरोध किया है।

Bharat Band Tommorow: Bharat Band announced in 2024 16 feb

किसानों के दिल्ली चलो मोर्चे के बीच संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने 16 फरवरी को भारत बंद का आवाहन किया है। 16 फरवरी को यह हड़ताल सुबह 6:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक चलेगी. इस दिन सभी राजमार्ग बंद रहेंगे।

कितने बजे तक रहेगा भारत बंद?

Bharat Band 16 Feb
Bharat Band 16 Feb

संयुक्त किसान मोर्चा और अन्य यूनिनॉर द्वारा 16 फरवरी दिन शुक्रवार को की गई हड़ताल सुबह 6:00 बजे से लेकर शाम को 4:00 बजे तक जारी रहेगी। इसमें देश भर के किसान हिस्सा लेंगे जिसमें कि देशभर के किस मुख्य सड़कों को दोपहर 12:00 से शाम 4:00 तक बंद रखेंगे। इस दिन ज्यादातर राज्य और राष्ट्रीय मार्ग 4 घंटे के लिए पूरी तरह से बंद रहेंगे।

क्या है किसानो की मांगे?

काफी लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिरकार इस हड़ताल को लेकर किसानों की क्या मांगे हैं। तो आपको बता दें कि किसम  जिन मांगों को लेकर भारत बंद का आवाहन कर रहे हैं उन किसानों के लिए पेंशन, फसलों के लिए ऍमएसपी, पूरी पेंशन योजना लागू करने और श्रम कानून में संशोधन को वापस लेने, पीएसयू का निचिकरण नहीं करना, कार्य बल का अनुबंधिकरण नहीं करना, रोजगार की गारंटी देने आदि किसानों की मांग में शामिल है, इसलिए 16 फरवरी दिन शुक्रवार को भारत बंद है।

भारत बंद के दौरान कौन-कौन सी सेवाएं बंद रहेगी?

16 फरवरी दिन शुक्रवार को भारत बंद के दौरान परिवहन कृषि गतिविधियों, मनरेगा ग्रामीण कार्य, नीची कार्यालय, दुकान और ग्रामीण औद्योगिक व सेवा क्षेत्र के संसाधन बंद रहेंगे। हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाएं जैसे कि एंबुलेंस का संचालन। विवाह, मेडिकल दुकान, बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्र आदि को नहीं रोका जाएगा।

 

 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *