Site icon News Aaj ki

Paytm Bank Banned: RBI ने लिया बड़ा एक्शन, Paytm Bank जल्द होगा बंद

Paytm Bank Banned: भारत में बहुत सारे यूजर्स लेनदेन के लिए पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं। और साथ ही पेटीएम हमें पेटीएम बैंक की भी सुविधा प्रदान करता है। लेकिन पेटीएम बैंक से जुड़े लोगों के लिए एक बहुत बुरी खबर है। अगर आप भी पेटीएम बैंक यूजर है तो आप यह खबर जरुर पढ़ लें।

Paytm Bank Banned

Paytm Bank Banned: RBI ने क्या एक्शन लिया है Paytm पर ?

RBI के अनुसार Paytm बैंक ने नियमों का उल्लंघन किया है। RBI का कहना है कि पेटीएम की ऑडिट रिपोर्ट और बाहरी ऑडिटरों की रिपोर्ट में उन्होंने कई नियमों का उल्लंघन किया है। जिसके चलते आरबीआई ने पेटीएम बैंक पर बड़ा एक्शन लेते हुए आरबीआई ने 29 फरवरी से पेटीएम पेमेंट बैंक के ग्राहकों के द्वारा किए जाने वाले पैसों के क्रेडिट और डिपाजिट करने की सुविधा को बंद करने का निर्णय लिया है।

इसके इलावा आरबीआई ने पेटीएम फास्टैग और पेटीएम पोस्टपेड की सुविधा पर भी रोक लगा दी है।

क्या अब आपका Paytm App बंद हो जाएगा?

RBI के इस बड़े एक्शन के बाद लोगों का यह सवाल है कि क्या अब मेरा पेटीएम एप काम करना बंद कर देगा? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरबीआई ने पेटीएम बैंक पर प्रतिबंध लगाया है ना कि पेटीएम की अन्य सर्विस पर. आप बिना किसी दिक्कत के पेटीएम ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. पहले की तरह बिना किसी रूकावट पर पेटीएम एप से यूपीआई पेमेंट, रिचार्ज, बिजली का बिल आदि सर्विस का बिना किसी रूकावट के इस्तेमाल कर सकते हैं.

आरबीआई के इस बड़े एक्शन के बाद सिर्फ पेटीएम बैंक इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों पर असर पड़ेगा ना कि पेटीएम एप इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों पर। इसलिए आप निश्चिंत होकर पेटीएम ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

 

Exit mobile version