Leading Hindi News Portal from Central India
भोपाल

एमपी में अनलॉक वन,राजधानी में बड़ी संक्रमितो की संख्या, 3 दिन में करीब 150 मरीज बढे

भोपाल। शहर में कोरोना संक्रमितो की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। अनलॉक वन की शुरुआत होने पर भोपाल में सिर्फ 3 दिन में 145 मरीजों के बढ़ने की खबर है। भोपाल में सिर्फ 1 दिन में 58 नए मरीज की पहचान हुई है। सबसे ज्यादा मरीज पुराने शहर में मिलना पाया गया है। पुराने शहर के 15 कंटेनमेंट एरिया के बाद एक नया हॉटस्पॉट सामने आया है। राजधानी का हनुमानगल गंज जिले का नया हॉटस्पॉट बन गया है। आवाजाही बढ़ने और कंटेनमेंट एरिया से लोगों के बाहर निकलने के कारण यह संक्रमण फैलने की संभावना है। राजधानी में अनलॉक वन की शुरुआत होने के साथ ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए हैं। पुराने शहर के बड़े बाजारों में लोगों की खासी भीड़ उमड़ रही है।

जिला प्रशासन लागू करेगा नया फार्मूला

वही पुराने शहर के बड़े बाजारों में उमड़ रही भीड़ के बाद जिला प्रशासन अब दुकानों की नंबरिंग करने की तैयारी में है। इसके जरिए एक दो और तीन नंबर दुकानों को दिया जाएगा। एक नंबर की दुकान सोमवार मंगलवार, दो नंबर की दुकान मंगलवार बुधवार और तीन नंबर की दुकान गुरुवार शुक्रवार को खोली जाएगी।

राजधानी में हाट बाजार और पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर फैसला 7 जून को होगा

भोपाल में फिलहाल हाट बाजार और पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद है। जिला प्रशासन इस पर फैसला 7 जून को करेगा। वही बस ऑपरेटर्स ने इस बात को लेकर आपत्ति जताई है कि बसों में आधी सीटों पर संख्या यात्रियों को सफर कैसे कराया जाएगा। बस ऑपरेटरों ने किराया बढ़ाए बिना आधी सीटों पर सफर कराने से इनकार किया है। इसको लेकर बस ऑपरेटर ने किराया बढ़ाने और टैक्स माफ करने का फैसला राज्य स्तर पर जल्द करने की मांग की है।

04 June, 2020
Share |