Leading Hindi News Portal from Central India
भोपाल

एमपी में कोरोना संक्रमित ओं की संख्या 8420 हुई, सरकार का दावा रिकवरी रेट बढ़ कर 62 फ़ीसदी हुआ

भोपाल. प्रदेश में को रोना संक्रमण का आंकड़ा हर दिन बढ़ रहा है. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित ओं की संख्या 8420 पहुंच गई है. को रोना एक्टिव केस 8000 से ऊपर जा पहुंचे हैं .हालांकि अच्छी खबर यह है कि अब तक 5221 मरीज रिकवर हो गए हैं. एक्टिव केस 2835 हैं. आंकड़ों के मुताबिक कल पाए गए पॉजिटिव केस 137 से 1 दिन में 218 भर्ती किए गए रोगी डिस्चार्ज हुए हैं. सरकार का दावा है कि प्रदेश का रिकवरी रेट 62 फ़ीसदी है, जो कि देश के रिकवरी रेट से काफी बेहतर है. देश  रेट 48.1 फीस दी है.

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया फीडबैक

 प्रदेश में को रोना संक्रमण के फैलने के मामले को लेकर सीएम शिवराज ने जिलों से फीडबैक लिया. मुख्यमंत्री ने जबलपुर से पूछा की नियंत्रण अच्छा रहा फिर मई में 8 केस क्यों आए .मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को भी इस बात के निर्देश दिए हैं कि राज्य में अनलॉक 1.0 में दुकानों के खुलने पर बहुत भीड़ न छूटे. इसको लेकर निगरानी की जाए. दुकानदार आम नागरिक और नगर निगम समेत सरकारी विभाग इस पर निगरानी रखने का काम करें. संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है उसका पालन सुनिश्चित कराया जाए. सार्वजनिक क्षेत्रों में फेस मास्क और सोशल अनिवार्य है. हैंड सैनिटाइजर और साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था भी दुकानों के पास उपलब्ध कराई जाए. दुकान पर बिना  मुख्यमंत्री ने बाजारों के खुलने से नागरिकों की आवाजाही बढ़ना स्वाभाविक है लेकिन इसके लिए निगरानी रखने का काम किया जाए.

बैठक में राजगढ़ के मामले पर आधा घंटा हुई चर्चा

मुख्यमंत्री ने राजगढ़ जिले में बाहर से आए 16 श्रमिकों के बारे में जानकारी ली है . जिले में  6 कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं . जिनमें 18220 आबादी कवर हो रही है. सरकार का दावा है कि मालवा अंचल में सुधार है. बैठक में बताया गया कि इंदौर उज्जैन में हालात सुधर रहे हैं.

02 June, 2020
Share |