Leading Hindi News Portal from Central India
भोपाल

अपराधों पर रोकथाम के लिए नई तकनीक का बेहतर इस्तेमाल करे पुलिस - कमलनाथ

भोपाल : मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि अपराधों पर सख्ती से रोकथाम के लिए पुलिस विभाग नई तकनीक अपनाकर उसका बेहतर इस्तेमाल करे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़े तालाब स्थित जल क्रीड़ा केन्द्र में 19वीं अखिल भारतीय वॉटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता 2019 का किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश-दुनिया में हुए परिवर्तनों के साथ नई तकनीक आने से पुलिस को कामकाज में सहूलियत हुई है। उन्होंने कहा कि नई तकनीक से अपराधों और अपराधियों पर रोकथाम आसान हुई है। आवश्यकता इस बात की है कि हम किस तरह नई तकनीक को अपने कामकाज का हिस्सा बनाएं और उसका उपयोग कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में करें।
कमल नाथ ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं से प्रतिभाएं उभरकर सामने आती हैं। खेल मनुष्य को मानसिक और शारीरिक रूप से भी स्वस्थ्य बनाते हैं। हमारा पुलिस बल शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ हो, इस दृष्टि से खेल प्रतियोगिताएं महत्वपूर्ण हैं। प्रतियोगिता में भाग ले रहे केन्द्रीय बलों, अर्द्ध सैनिक संगठनों और 20 राज्यों से आए पुलिस विभाग के खिलाड़ियों का स्वागत करते मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे।
ज्ञातव्य है कि अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड ने 19वीं अखिल भारतीय वॉटर स्पोर्ट्स की जिम्मेदारी मध्यप्रदेश पुलिस को सौंपी है। यह प्रतियोगिता 16 दिसम्बर तक चलेगी। मध्यप्रदेश में पांचवी बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में क्याकिंग, केनोईंग एवं रोईंग स्पर्धाएं होंगी।

13 December, 2019
Share |