Leading Hindi News Portal from Central India
भोपाल

सीएम शिवराज और खेल मंत्री यशोधरा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत


भोपाल। कोलारस और मुंगावली में हो रहे उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस एक - दूसरे को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। उपचुनाव में सक्रिय सीएम शिवराज और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस ने आज चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस ने आज निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर दोनों नेताओं के खिलाफ आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन की शिकायत की।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया ने चुनाव आयोग को दो अलग-अलग शिकायतें देते हुए मुख्यमंत्री और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होने के दौरान प्रलोभन देने एवं मतदाताओं को डराने-धमकाने की शिकायत की है। प्रदेश कांग्रेस ने एक शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री ने मुंगावली क्षेत्र में मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रेटा और वक्तरपुर के बीच नदी स्थित होने के कारण उन्होंने कहा कि आचार संहिता के कारण मैं मजबूर हूं, क्योंकि कुछ भी घोषणा करूंगा तो कांग्रेस पार्टी हल्ला मचायेंगी, कब तक आचार संहिता लगी रहेगी, चिंता मत करो, मतदान के बाद जैसे ही बाईसाहब भाजपा प्रत्याशी विधायक बनेंगी, तब मैं तत्काल उक्त नदीं पर पुल बनवा दूंगा और क्षेत्र की जनता को नदीं में से पैदल नहीं जाना पडे़गा, पुल के ऊपर से जायेंगे।
दूसरी शिकायत में कांग्रेस ने प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के विरूद्ध आचार संहिता का उल्लंघन गका आरोप लगाया है, कांग्रेस के मुताबिक उन्होंने क्षेत्र के मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए धमकाया, उन्होंने सभा में कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार है, हमारा विधायक नहीं बनाओंगे तो ना पानी मिलेगा, ना ही पिछड़ापन दूर होगा, यदि आप पंजे को वोट दोगों तो हम आपको मकान नहीं बनवायेंगे, गैस का चूल्हा नहीं देंगे, यदि आपने भाजपा प्रत्याशी को चुनाव में नहीं जिताया और कांग्रेस प्रत्याशी को वोट दिया तब प्रदेश में हमारा मंत्रीमंडल है और मैं भी मंत्री हूं हम लोग आपलोगों की किसी भी समस्या को हल नहीं करेंगे, यहां तक कि हम कोलारस विधानसभा क्षेत्र की जनता का कोई काम नहीं करेंगे और ना ही उनकी सुनेंगे।

17 February, 2018
Share |