Leading Hindi News Portal from Central India
भोपाल

2018 में एकात्म यात्रा के सहारे शिवराज सरकार


भोपाल। 19 दिसंबर से प्रदेश में जोर शोर तरीके से निकाली गई आदि शंकराचार्य एकात्म यात्रा के सहारे सीएम शिवराज एक बार फिर भाजपा के हिंदुत्व के चेहरे को लोगों के सामने में जुटे है। तो चुनाव से पहले सरकार को हर जिले से निकाली जा रही इस यात्रा का बड़ा लाभ मिलने की आस है। 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले निकाली जा रही यात्रा के जरिए मुख्यमंत्री आम लोगों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी लुभाने की कोशिश में लगे है। और यहीं कारण है कि एकात्म यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को न्यौता दिया गया है। समापन के मौके पर ओंकारेश्वर में आदि गुरु शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा की स्थापना के लिए भूमिपूजन होगा। यात्रा के दौरान प्रदेश भर से प्रतिमा निर्माण के लिए धातु संग्रहण का काम चल रहा है।
बीते साल निकाली गई नर्मदा यात्रा की तर्ज पर सरकार एकात्म यात्रा को भी भव्य बनाना चाहती है। इस यात्रा के दौरान भी जगह जगह जनजागरण अभियान चलाए जा रहे हैं। इसमें बड़े साधु-संतों को आमंत्रित किया जा रहा है।
गौरतलब है कि ओंकारेश्वर को विश्वस्तरीय वेदांत दर्शन केंद्र के रूप में विकसित करने और वहां आदि गुरु शंकराचार्य की विशाल प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी।

31 December, 2017
Share |