Leading Hindi News Portal from Central India
भोपाल

शिवराज ने स्व-सहायता समूहों के लिए खोला पिटारा,विपक्ष ने बताया सभी घोषणाएं पुरानी


भोपाल। राजधानी के जंबूरी मैदान में आयोजित महिला स्व-सहायता समूहों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज ने घोषणाओं का पिटारा खोल दिया। उपराष्‍ट्रपति की उपस्थिति में मुख्यमंत्री ने स्व-सहायता समूहों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को सशक्‍त बनाने के लिए उन्‍हें हर प्रकार की सहायता दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि 5 करोड़ तक का लोन उपलब्‍ध कराया जाएगा। इस लोन के व्‍याज का एक हिस्‍सा सरकार द्वारा भरा जाएगा। महिलाओं के लिए परामर्श केंद्र भी उपलब्‍ध कराया जाएगा।
उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने कहा कि मैं ऐसा माहौल देखकर बहुत धन्‍य हूं। मुझे राजनीति में काफी समय हो गया है लेकिन मुझे ये कहने में कोई संकोच नहीं कि ऐसा नजारा उन्‍होंने पहले नहीं देखा। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की और कहां कि महिलाओं के लिए जो कदम सरकार उठा रही है वह काबिले तारीफ हैं।
वहीं स्व-सहायता समूह सम्मेलन पर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री पर 09 सितंबर 2008 में की गई घोषणाएं को दोहराने का बात कही है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि पुरानी घोषणाएं को पूरा किए बिना सरकार ने आज के आयोजन में एक बार फिर करोड़ों खर्च कर दिए।

17 December, 2017
Share |