Leading Hindi News Portal from Central India
देश

चीनी अफसर ने बताई उसकी ड्यूटी,तो डिफेंस मिनिस्टर ने पूछा-नमस्ते क्या है?


गंगटोक। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण आज तेजपुर पहुंची। उन्होंने रक्षामंत्री के रूप में पहली बार पूर्वी कमान का दौरान किया। रक्षा मंत्री भारत-चीन बॉर्डर पर नाथूला इलाके का दौरा भी किया। इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर वहां की अपनी एक फोटो पोस्ट कर लिखा- मैं वहां पहुंची तो चीनी सैनिक मेरी फोटो लेने लगे। उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया है- जिसमेें वो चीनी सैनिकों को नमस्ते करना और इस ट्रेडीशन के बारे में बता रही हैं। बता दें कि रक्षा मंत्री का बॉर्डर एरिया का यह दौरा डोकलाम में करीब 70 दिनों तक भारत-चीन के बीच चले टकराव के बाद हुआ है। एक महीने पहले ही चीनी सेना वहां से पीछे हटी है।
रक्षा मंत्री ने 85वें वायुसेना दिवस पर वायुसेना के जाबांजों को अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण तेजपुर पूर्वी एयरबेस का दौरा किया। उन्होंने एयरबेस की परिचालन संबंधी तैयारियों की समीक्षा की और सुखोई लड़ाकू विमान और वायुसेना की अन्य परिसंपत्तियों को भी देखा।
सीतारमण ने गजराज कोर मुख्यालय का दौरा किया। इस दौरान गजराज कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल ए.एस.बेदी ने अरूणाचल प्रदेश के कामिंग सेक्टर और असम में सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी।

08 October, 2017
Share |