Leading Hindi News Portal from Central India
विदेश

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में कान्सर्ट के दौरान विस्फोट, 22 लोगों की मौत

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांडे के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और तकरीबन 59 अन्य लोग घायल हो गए। ब्रिटेन में हुई अब तक की सर्वाधिक भयावह आतंकी घटनाओं में से एक इस विस्फोट में बच्चों और किशोरों के भी मारे जान की आशंका है क्योंकि पॉप स्टार के प्रशंसकों में युवाओं की संख्या अधिक है। कल रात हुए विस्फोट के बाद से ही बच्चों के माता-पिता और रिश्तेदार उनके सलामत होने की खबर का इंतजार कर रहे हैं।
ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के प्रमुख कांस्टेबल इयाप होपकिंस ने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं हमले में मारे गए 22 लोगों एवं 59 घायलों और उनके परिवार के साथ है। हम उनकी सहायता के लिए हर संभव कदम उठाना जारी रखेंगे। ग्रेटर मैनचेस्टर के आठ अस्पतालों में उनका इलाज जारी है।’’ उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘यह एक तेजी से हो रही जांच है..हम इसे एक आतंकी हमले की तरह देख रहे हैं। हमारा मानना है कि कल रात हुआ यह हमला एक ही व्यक्ति द्वारा ही किया गया है। हमारी प्राथमिकता यह पता लगाना है कि वह अकेला काम कर रहा था या किसी नेटवर्क के सदस्य के तौर पर।
पुलिस ने बताया कि हमलावर एरिना में ही मारा गया। उन्होंने बताया कि उसके पास देसी विस्फोटक मौजूद था जिसका इस्तेमाल उसने धमाका करने के लिए किया।

23 May, 2017
Share |