Leading Hindi News Portal from Central India
ग्वालियर

स्वतंत्रता सेनानी यादगार समारोह नई दिल्ली में 27 सितम्बर को


शिवपुरी | शहीद भगत सिंह की 110वीं वर्षगांठ के अवसर पर नई दिल्ली तालकटोरा स्टेडियम में 27 सितम्बर 2016 को आयोजित स्वतंत्रता सेनानी यादगार समारोह में जिले से वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री प्रेमनारायण नागर भाग लेंगे।
कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने 1857 की क्रांति के महान योद्धा अमर शहीद तात्याटोपे की शिवपुरी बलिदान भूमि से शहीद माटी संग्रहित कर वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री प्रेमनारायण नागर को भेंट की। इसके पूर्व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नागर कलेक्टर श्रीवास्तव सहित उपस्थितजनों ने अमर शहीद वीर सेनानी तात्याटोपे की समाधि पर फूल-मालाए चढ़ाकर श्रृद्धांजलि दी।
इस अवसर पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी श्री रूपेश उपाध्याय सहित प्रबुद्ध नागरिक, पत्रकारगण, अधिकारी आदि उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि शहीद भगतसिंह की 110वीं वर्षगांठ के अवसर पर केन्द्र सरकार द्वारा स्वतंत्रता सेनानी यादगार समारोह का आयोजन नई दिल्ली तालकटोरा स्टेडियम में 27 सितम्बर 2016 को किया गया है। भारत में स्वतंत्रता संग्राम के दौरान उन अमर शहीदो ने जिन्होंने अपने प्राणो की आहूती दी। उन्हें इस आयोजन के माध्यम से स्मरण करते हुए श्रृद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सो से 1857 की क्रांति के दौरान शहीद हुए वीर सेनानियों के जन्म भूमि एवं बलिदान स्थल से शहीद माटी का संग्रहित कर इंडिया गेट नई दिल्ली के पास जनसामान्य के दशनार्थ हेतु रखा जाएगा।

25 September, 2016
Share |