Leading Hindi News Portal from Central India
खेल जगत
कोहली ब्रिगेड का मिशन,अफ्रीका को फिर करो ढेर
नई दिल्ली। जीत के जोश से लबरेज टीम इंडिया एक बाऱ जीत के इरादे से कल मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वन-डे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को केपटाउन में खेला जाएगा।
ग्रेट सटरडे के बाद सुपर संडे,इंडियन स्पिनर के दांव फंसी दक्षिण अफ्रीका
नई दिल्ली। सेंचुरियन में आज हुए दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम इंडियन स्पिनर के दांव फंस कर रह गई और बुरी तरह से मैच हार गई। भारत ने एक-एक कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ज्यादा समय टिक नहीं पाये
20वी राष्ट्रीय वनवासी खेल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया हुनर
भोपाल।–राजधानी में आयोजित 20वी राष्ट्रीय वनवासी खेल प्रतियोगिता का समापन आज हो गया| भोपाल के कमला देवी पब्लिक स्कूल करोंद, में तीरन्दाजी व खो – खो प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ
INDvSL: श्रीलंका पस्त,टीम इंडिया ने जीती लगातार 8वीं सीरीज
नई दिल्ली। क्रिकेट में लगातार आठ सीरिज जीतकर टीम इंटीम इंडिया नया रिकार्ड दर्ज किया है। तीन वन-डे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को परास्त करते हुए जीत दर्ज की है
भोपाल की बड़ी झील में मल्टी क्लास सेलिंग चैम्पियनशिप में 18 अगस्त से
भोपाल। बड़ी झील की इठलाती लहरों पर दौड़ती सेलिंग का मजा अठारह अगस्त से मिलेगा। बड़ी झील के जलक्रीड़ा केन्द्र पर 18 से 23 अगस्त, 2017 तक राजा भोज मल्टी क्लास सेलिंग चैम्पियनशिप (रैंकिंग) का आयोजन किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री शिवराज से मिली महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज
भोपाल। वीमेन क्रिकेट के वर्लड कप में फायनल हार कर भी देशवासियों का दिल जीतने वाली महिला क्रिकेट टीम का मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार अभिनंदन करेगी। इसके लिए राज्य सरकार बीसीसीआई से औपचारिक अनुमति मांगेगी।
INDvENG Final: इंग्लैंड चौथी बार बना वर्ल्ड चैम्पियन,भारत 9 रन से चूका
नई दिल्ली। इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए विश्वकप के फाइनल मुकाबले में भारत को 9 रन से मात देकर चौथी बार विश्वकप खिताब हासिल किया। एक समय जीत की तरफ पहुंचती दिख रही टीम इंडिया ने 191 रन पर चौथा विकेट गंवाया
हरमनप्रीत को पंजाब में DSP पद ऑफर,एमपी सरकार का टीम को 50 लाख देने का एलान
चंडीगढ़/भोपाल। लार्डस मैदान में इंग्लैंड से शिकस्त पाने के बाद भी देशवासियों का दिल जीतने वाली वीमेन क्रिकेट टीम के लिए देश भर से शुभ संदेश आ रहे है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत कौर के आईसीसी महिला विश्व कप में
एशियन सेलिंग में पदक जीतकर लौटे सेलिंग खिलाड़ी,खेल मंत्री ने दी बधाई
भोपाल। दुबई के रश-अल-खिमाह में 4 से 8 अप्रैल, 2017 तक आयोजित एशियन सेलिंग फेडरेशन यूथ सेलिंग कप फायनल्स-2017 में मध्य प्रदेश राज्य वाटर स्पोट्र्स अकादमी के सेलिंग खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया।
पाँचवीं एशियन स्कूल हॉकी चेम्पियनशिप 3 अप्रैल से,8 देश के खिलाड़ी करेंगे शिरकत
भोपाल। स्कूल स्तर पर होने वाले हाकी के मुकाबले का मजा 3 अप्रैल से भोपाल में देखने को मिलेगा। भोपाल के ऐशबाग स्टेडियम में पाँचवीं एशियन स्कूल हॉकी चेम्पियनशिप का आगाज होगा।
स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने दिखाया कमाल,इंडिया ओपन खिताब जीता
नई दिल्ली। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने आज शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए इंडियन ओपन 2017 का महिला संगल खिताब जीत लिया। सिंधू ने रियो ओलंपिक की अपनी प्रतिद्वंदी कैरोलिना मारिन को सीधे सेट्स में मात दी।
खंडवा की सुनीता धुर्वे ने थाइलैंड में जीता रजत पदक
भोपाल । खण्डवा जिले की अनुसूचित जनजाति की बालिका कु. सुनीता धुर्वे ने मार्शल आर्ट की थाइलैण्ड में संपन्न अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रजत पदक प्राप्त कर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। कु. सुनीता धुर्वे के पिता सुखलाल धुर्वे खण्डवा में मजदूरी कर जीवन-यापन करते हैं।
क्रिकेटरों की सैलरी दोगुनी, जडेजा, पुजारा, विजय की खुली लॉटरी
नई दिल्ली। नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बने रवींद्र जडेजा, बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और शानदार ओपनर मुरली विजय को उनके बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इन तीन खिलाडिय़ों को अपने ए ग्रेड के अनुबंध में शामिल कर लिया है।
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ
रांची। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। टीम इंडिया के लिए मैच के शुरुआती दो दिन अच्छे नहीं रहे। पहले विराट के चोटिल होने और फिर ऑस्ट्रेलिया की शानदार बैटिंग से टीम इंडिया बैकफुट पर नजर आ रही थी,
IndVsAus: तीसरे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत की ठोस शुरुआत
नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 451 रन पर सिमटी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। के एल राहुल और मुरली विजय ने भारत को ठोस शुरूआत दी।
पाँचवीं एशियन स्कूल हॉकी चेम्पियनशिप 3 अप्रैल से भोपाल में
भोपाल । पाँचवीं एशियन स्कूल हॉकी चेम्पियनशिप 3 से 12 अप्रैल तक भोपाल में होगी। चेम्पियनशिप में 18 वर्ष से कम आयु के बालक शामिल होंगे। चेम्पियनशिप की व्यवस्थाओं की तैयारियाँ तेजी से की जा रही है। चेम्पियनशिप में 8 देश के करीब 192 खिलाड़ी एवं अधिकारी शामिल होंगे। मेजबान देश भारत के अलावा थाईलेण्ड, सिंगापुर, मलेशिया, श्रीलंका, यूएई, बांग्लादेश और चीन की टीम चेम्पियनशिप में शामिल हो रही हैं।
भारत ने आस्ट्रेलिया को 75 रन से हराया
चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के जुझारू अर्धशतकों के बाद आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की फिरकी का जादू आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हावी रहा जिससे भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन जोरदार वापसी करते हुए 75 रन से जीत दर्ज करके चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी।
एशियन स्कूल हॉकी चेम्पियनशिप का मेजबान बना मध्यप्रदेश,8 देश होंगे शामिल
भोपाल। एशियन स्कूल हॉकी चेम्पियनशिप के मेजबानी मध्यप्रदेश करेगा। भोपाल में 3 अप्रैल से शुरु होने वाली पाचवीं स्कूल हॉकी चेम्पियनशिप चेम्पियनशिप में 8 देश के 200 खिलाड़ी और करीब 75 पदाधिकारी शामिल होंगे। चेम्पियनशिप के लिये थाईलैण्ड, सिंगापुर, मलेशिया, श्रीलंका, यूएई, बांग्लादेश, चीन ने सहमति दी है।
वर्ल्ड विन्टर गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी एसओएस बालग्राम की विदूशी और किरण
भोपाल। एसओएस बालग्राम, खजूरीकलां की दो दिव्यांग बालिकाएं - विदूशी और किरण - आगामी 17 से 25 मार्च तक आस्ट्रिया में होने जा रहे वर्ल्ड विन्टर गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। वे मध्यप्रदेश से केवल इन दोनों खिलाड़ियों का चयन हुआ है।
स्कूल और खेल विभाग मिलकर करेंगे स्पोर्टस टेलेंट सर्च
भोपाल। प्रदेश के प्रायमरी और मिडिल स्कूलों में छिपी खेल प्रतिभा को निखारने के लिए स्कूल शिक्षा और खेल विभाग अब मिल कर काम करेंगें। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने एक बैठक में यह जानकारी दी। खेल मंत्री सिंधिया ने कहा कि प्रारंभिक तौर पर यह कोशिश की जा रही है
भारत ने बांग्लादेश को 208 रनों से हराया
भारत ने बांग्लादेश को हैदराबाद में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में 208 रन से हराया। जीत के लिये 459 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेशी टीम 100 . 3 ओवर में 250 रन पर आउट हो गई ।
आईपीएल-10 के लिए ऑक्शन 20 फरवरी को, 143 करोड़ में खरीदे जाएंगे 76 प्लेयर्स
नई दिल्ली। आईपीएल-10 के लिए तैयारियां तेज हो गई है। आईपीएल के मुकाबलों से पहले प्लेयर्स की नीलामी अब 20 फरवरी को होगी। पहले ये ऑक्शन 4 फरवरी को होना था जिसे टाल दिया गया था। ऑक्शन में 76 प्लेयर्स के लिए बोली लगेगी और कुल 143.33 करोड़ रुपए ही खर्च किए जा सकेंगे। बीसीसीआई के अनुसार 5 अप्रैल से शुरू होने वाले इस सीजन के लिए बेंगलुरु में ऑक्शन किए जाएंगे।एक टीम में होंगे मैक्सिमम 27 प्लेयर्स।
IND VS ENG : पहले T-20 में इंगलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया
आफ स्पिनर मोईन अली की अगुवाई में गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी से इंग्लैंड ने यहां भारत को बल्लेबाजों के ढीले प्रदर्शन का मचा चखाया और कप्तान इयोन मोर्गन के अर्धशतक की मदद से पहला ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की शुरूआती बढ़त बनायी।
भारत-इंग्लैंड सीरिज पर भारत का कब्जा,आखिरी मैच में हारा भारत
कोलकाता। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंग्लैंड ने रोमांचक जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में रोमांच से भरे मैच में इंग्लैंड के खाते में जीत डाल दी। टीम इंडिया ने 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 316 रन ही बना सकी।
युवराज और धोनी की शतकीय पारी के आगे झुके अंग्रेज,युवी के छलके आंसू
कटक। बाराबाती स्टेडिय में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया के कमबैक किंग युवराज सिंह ने अपने करियर की 14वीं वनडे सेंचुरी पूरी की। शतक बनाने के बाद युवराज भावुक हो गये और उनकी आंखों से आंसू छलक गए। युवराज के बल्ले से इंग्लैंड के खिलाफ 150 रनों की यादगार पारी तब निकली जब कप्तान कोहली, लोकेश राहुल और शिखर धवन मात्र 25 रन पर पवेलियन लौट गए थे।
IND VS ENG : भारत को मिली विराट जीत
वर्ष 2017 का आगाज टीम इंडिया ने जीत के साथ करते हुए पुणे में खेले गए रोमांचक मुकाबले में कोहली ने हार के मुंह में फंसी टीम इंडिया को 3 विकेट से जीत दिलाई।
विराट कोहली ने कहा,इसलिए युवराज को लिया मीडिल आर्डर में..
पुणे। लंबे समय बाद टीम इंडिया में युवराज की वापसी पर कप्तान विराट कोहली ने कहा युवराज को अनुभवहीन मध्यक्रम को मजबूती देने और महेंद्र सिंह धोनी के बोझ को कम करने के लिये भारत की वनडे टीम में चुना गया है।
टीम इंडिया कि कमान विराट के हाथ में
भारतीय क्रिकेट ने नये युग में कदम रखा जब शुक्रवार को यहां विराट कोहली को आधिकारिक रूप से सभी प्रारूपों में टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया।
विराट टीम की धमाल जीत,भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4—0 से हराया
नई दिल्ली। टीम इंडिया ने अपनी हीरोगिरी साबित करते हुए इंग्लैंड के साथ खेली गई ट्सेट सीरिज में बड़ी जीत हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने4-0 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। टेस्ट सीरिज में खुद कप्तान विराट कोहली का बल्ला जमकर चमका और और टीम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने 18 टेस्ट में कोई मैच नहीं हारने का एक रिकार्ड है।
रियो ओलंपिक में हार का बदला,पीवी सिंधु ने स्पेनिश खिलाड़ी मारिन को दी मात
दुबई। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने आज कारोलिना मारिन को एक रोमांचक मैच में सीधे गेम में हराकर दुबई विश्व सुपरसीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। रियो ओलंपिक फाइनल में मारिन से हार का सामनाकरने वाली सिंधु ने मारिन को मात देकर पुराना हिसाब चुकता कर लिया।
मध्यप्रदेश के बॉक्सरों ने असम में मचाई धूम
भोपाल। देश के सबसे बड़े बॉक्सिंग टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथा स्थान हासिल किया है। गुवाहाटी में 8 - 13 दिसंबर, 2016 तक आयोजित नेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के 91 किलोग्राम भार वर्ग में गौरव चौहान ने स्वर्ण पदक जीता जबकि 81 किलोग्राम भार वर्ग में राहुल पासी ने रजत पदक जीतकर मध्यप्रदेश को गौरवान्वित किया।
IND VS ENG : 400 रनों पर सिमटी इंग्लैंड कि पड़ी
भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई में खेले जां रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 400 रन के जवाब में भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं।
प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ स्केटिंग-रिंग भोपाल में बनेगा
भोपाल। भोपाल में प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ स्केटिंग-रिंग बनेगा। इसके लिये एक करोड़ 58 लाख 48 हजार रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति दी गयी है। राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने यह जानकारी लिंक रोड-3 के पास श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में स्केटिंग-रिंग के भूमि-पूजन समारोह में दी।
IND VS ENG : भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे
भारत ने ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मंगलवार को 2-0 से बढ़त हासिल करते हुए 23 साल बाद ऐतिहासिक जीत दर्ज की। एक बार फिर स्पिनरों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढत बना ली।
IND VS ENG : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत ने छह विकेट गंवाकर 271 रन बनाए
भारत ने फार्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली की 62 रन और रविचंद्रन अश्विन की नाबाद 57 रन की पारी से आज यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक छह विकेट गंवाकर 271 रन बनाए।
IND vs ENG : भारत की शानदार गेंदबाजी
इंग्लैंड के बीच मोहाली में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में पहले दिन मेहमानों पर अपनी भारतीय टीम ने पकड़ मजबूत कर ली है। टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 268 रन बना लिए हैं।
शिखर खेल अलंकरण, बेडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु हुई शामिल
भोपाल। मध्यप्रदेश की खेल प्रतिभाओं को आज भोपाल में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया। रियो ओलंपिक में भारत के लिये रजत पदक जीतने वाली बेडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु की मौजूदगी में ये समारोह हुआ। इस मौके पर सीएम शिवराज ने पीवी सिंधु को उनके ओलंपिंक में शानदार प्रदर्शन के लिए राज्य सरकार की ओंर से 50 लाख रूपये की राशि देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सिंधु के कोच पुल्लेला गोपीचंद भी मौजूद रहे।
रिवाल्वर शूटिंग प्रतियोगिता में चैम्पियन बनी विसबल मध्य क्षेत्र भोपाल की टीम
इन्दौर | विशेष सशस्त्र बल (पश्चिम) इंदौर द्वारा आयोजित 17वीं मध्यप्रदेश पुलिस राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का समापन आज हुआ। इस प्रतियोगिता में रायफल, काबाइन, रिवाल्वर/पिस्टल तीनों हथियारों की निशानेबाजी में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिस्पर्धियों और उपरोक्त तीनों इवेन्ट में ओवरऑल चैम्पियनशिप में प्रथम एवं रनर अप आने वाली टीमों को भी पुरस्कृत किया ग
टीम इंडिया का ऐलान,इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक-गंभीर टीम में शामिल
नई दिल्ली। 9 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। शुरुआती दो टेस्ट के लिए चुनी गई है। नई चयन समिति ने भारतीय टीम का एलान किया है। टीम की कमान विराट कोहली के ही जिम्मे होगी।
हॉकी टीम दिवाली धमाका,पाक को हरा बनी एशियन विजेता
नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को मलेशिया में हाकी मैदान पर धमाका कर देशवासियों के दिवाली की खुशी को दोगुना कर दिया। भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर विजेता की खिताब हासिल किया। हाकी टीम ने शानादार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 3-2 से मात देकर ट्राफी को अपने कब्जे में किया है।
क्रिकेट : भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराया
विशाखापट्नम में खेले गए पांचवें और अंतिम मैैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराकर पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-2 से जीत ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए।
क्रिकेट : न्यूजीलैंड ने भारत को 19 रनों से हराया
चौथे वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 19 रनों से हराया। चौथे वनडे में न्यूजीलैंड से मिले 261 रन के टारगेट के जवाब में भारत ने 42 ओवर में 241 रन बनाकर हार का सामना करना पड़ा। रहाणे 57 रन बनाकर आउट हो गए।
भारत ने चीन को रौंदा,एशियन चैंपियंस हॉकी टूर्नामेंट सेमीफाइनल में बनाई जगह
मलेशिया। भारत ने हाकी के मैदान में तूफानी प्रदर्शन करते हुए चीन को एकतरफा अंदाज में मंगलवार को 9-0 के बड़े अंतर से रौंद डाला। भारत ने चीन को हराते हुए एशियन चैंपियंस ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।
विजयभवी टीम इंडिया,न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ
इंदौर। टीम इंडिया ने दशहरे पर देशवासियों का बड़ा तोहफा दिया है। टीम इंडिया टस्ट क्रिकेट में अपनी बादशाहत को दौबारा साबित र दिखाया है। भारत ने इंदौर में खेले गये आखिरी टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को चारों खाने चित्त करते हुए दशहरे पर आतिशाबजी करने का दोहरा मजा दिया है। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है।
न्यूजीलैंड 299 पर ऑलआउट,टीम इंडिया ने बिना नुकसान पर 18 रन
इंदौर. आखिरी टेस्ट मैच में आज न्यूजीलैंड को 299 रन पर ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान 18 रन बना लिए हैं। मुरली विजय (11) और चेतेश्वर पुजारा (1) क्रीज पर हैं। 258 रन की लीड के साथ अपनी दूसरी इनिंग के लिए उतरी टीम ने 276 रन की लीड बना ली है। वहीं ओपनिंग करने उतरे गौतम गंभीर कंधे की चोट के कारण रिटायर हो गए हैं।
इंदौर टेस्ट : दूसरे दिन भारत ने 557 रन बनाने के बाद पारी घोषित की
कप्तान विराट कोहली के दूसरे दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी पांच विकेट पर 557 रन बनाने के बाद घोषित की। कोहली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 211 रन बनाए। रहाणे ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 188 रन बनाए जिससे भारत ने अपनी स्थिति काफी मजबूत की।
इंदौर टेस्ट : टीम इंडिया ने बनाए 267/3 रन, कोहली का शतक
भारत और न्यू जीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के पहले दिन भारत ने 3 विकेट पर 267 रन बना लिए हैं। दिन का आखिरी सेशन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। इस सेशन में भारत ने कोई विकेट नहीं खोया। कोहली और रहाणे ने इस सेशन में 119 रन जोड़े। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए कुल 148 रनों की भागीदारी हो चुकी है।
BCCI की मुश्किलें बरकरार,सुप्रीम कोर्ट से ढिलाई की उम्मीद कम
नई दिल्ली। शुक्रवार को बीसीसीआई में ऐतिहासिक फेरबदल होने के पूरे आसार है। बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर समेत बीसीसीआई में विभिन्न पदों पर बैठे नेताओं और नौकरशाहों की शुक्रवार को छुट्टी हो सकती है क्योंकि, लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट किसी भी तरह की ढिलाई के मूड में नजर नहीं आ रहा है।
क्रिकेटर रहाणे खजराना मंदिर पहुंचे,जीत के लिए मांगी दुआं
इंदौर। इंदौर में ८ अक्टूबर को खेले जाने वाले इंडिया और न्यूजीलेंड की बीच आखिरी टेस्ट मैच को लेकर जहां क्रिकेटप्रेमियों में जबर्दस्त उत्साह है । वहीं टेस्ट मैच मेंं न्यूजीलैंड को पटकनी देने के इरादें से खेल मैदान में उतरने वाली टीम इंडिया भगवान गणपति के दर्शन करने पहुंची।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच,टीम इंडिया इंदौर पहुंची
इंदौर। इंदौर में ८ अक्टूबर से खेले जाने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच को लेकर शहर में जबर्दस्त उतसाह है। आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया आज शाम को इंदौर पहुंच गई। टीम इंडिया कल से मैदान पर अभ्यास करेंगी और सीरिज के आखिरी मैच के लिए भिडेंगी।