Leading Hindi News Portal from Central India
उज्जैन
महाशिवरात्रि पर महाकाल दर्शन के होंगे खास इंतजाम
उज्जैन। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व की शुरुआत आज से हो गई है। शिवरात्रि तक महाकाल के दरबार में विशेष आयोजन होंगे। महाशिवरात्रि के मौके पर इस बार महाकाल की नगरी में
महाकाल मंदिर प्रशासक की नसीहत,दान के पैसे का दुरूपयोग न हो
उज्जैन।महाकाल मंदिर में प्रायवेट सुरक्षा गार्ड एवं सफाई कर्मियों को समय-समय पर मास्टर ट्रेनर्स के द्वारा प्रशिक्षण दिया जाये। उज्जैन की पहचान भगवान महाकालेश्वर से है और महाकाल मंदिर में देश-विदेश के लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते है। उज्जैन से अच्छी छवि लेकर यहां से जायें इस हेतु मंदिर के सुरक्षा गार्ड एवं सफाई कर्मियों का व्यवहार श्रद्धालुओं के प्रति मृदु होना चाहिए।
तेल गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों का नुकसान
उज्जैन। दूधतलाई के तेल गोदाम में आज सुबह आग लगने हड़कंप मच गया। फूल मंडी व गुरुद्वारे में मौजूद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग से लाखों रुपए का तेल जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
उज्जैन में किराए के मकान में सेक्स रैकेट पकड़ाया, 5 गिरफ्तार
उज्जैन। त्रिवेणी विहार कॉलोनी में नागझिरी पुलिस ने सेक्ट रैकेट का भंडोफोड़ किया है। पुलिस ने कार्रवाई में दो महिलाओं सहित 5 लोगों को हिरासत में किया है। नागझिरी पुलिस के मुताबिक सूचना मिली थी कि त्रिवेणी विहार के एक मकान में सेक्स रैकेट चल रहा है।
महाकाल मंदिर का पहली बार 40 करोड़ का बजट
उज्जैन। प्रसिद्ध महाकाल मंदिर का पहली बार 40 करोड़ का बजट बनाया गया है। महाकाल मंदिर के प्रबंध समिति के अध्यक्ष और कलेक्टर संकेत भोंडवे की अध्यक्षता में आज होने वाली बैठक में यह पेश होगा।
बिजली बिल नहीं देने पर मोटर साईकिलें उठाई,जिला विकास समन्वय समिति में गूंजा मामला
उज्जैन | शहर में बिजली का बिल नहीं देने वालों की घरों से बिजली कंपनी के लोग मोटर साइकिल उठा कर ले जा रहे है। ये मामला स्थानीय सांसद चिन्तामणी मालवीय ने जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक में उठाया। संसद ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कंपनी बगैर किसी ठोस कारण के बिजली कनेक्शन काट देती है।
RSS नेता का विवादित बयान, प्रदेश की सियासत हुई गर्म
उज्जैन-भोपाल। मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के एक नेता ने केरल के मुख्यमंत्री और वाम नेता पिनरई विजयन पर आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या करवाने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री का सिर काटकर लाने वाले को 1 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।
सजा महाकाल का दरबार,प्रदेश भर में महाशिवरात्रि की धूम
उज्जैन। महाशिवरात्रि पर आज सुबह से ही शिव मंदिरों में भीड़ी है। महाकाल के दरबार में अलसुबह से ही आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। भक्तों ने रुद्राभिषेक कर भोलेनाथ की आराधना की। बाबा महाकाल और ओंकारेश्वर में भी देशभर से आए भक्तों का तांता लगा रहा। महाशिवरात्रि पर महाकाल मंदिर में गुरुवार रात से ही भक्तों की लंबी कतार लगी हुई थी।
महाशिवरात्रि पर 45 घंटे खुले रहेंगे महाकाल के द्वार
उज्जैन। महाशिवरात्रि पर्व पर ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के द्वार 45 घंटे लगातार खुले रहेंगे। सभी श्रद्धालु नंदी हॉल में लगे बेरिकेड्स से भगवान के दर्शन कर पाएंगे। गर्भगृह में प्रवेश निषेध होगा। यह दर्शन व्यवस्था गुस्र्वार देर रात 2 बजे से शनिवार रात 11 बजे तक रहेगी।
फ्लावर एग्जीबिशन में महकेंगे कई किस्मों के गुलाब
उज्जैन | जिले में फूलों की खेती को बढ़ावा देने एवं व्यावसायिक पुष्प उत्पादन की तकनीकी से परिचित कराने के उद्देश्य से राष्ट्रीय पुष्प प्रदर्शनी एवं संगोष्ठी का आयोजन 3 से 5 फरवरी को विक्रम कीर्ति मन्दिर उज्जैन पर किया जा रहा है।
रोगमुक्त हुए बच्चों से मिलकर आत्मिक संतुष्टि होती है - शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को उज्जैन में पुलिस कम्युनिटी हॉल में जिले के रोगमुक्त हुए बाल हृदय रोगी बच्चों एवं कॉक्लियर इम्प्लांट से लाभान्वित श्रवण-बाधित बच्चों से मिलकर उनकी खुशियों में हिस्सा लिया।
1.16 करोड़ रुपए से ज्यादा का आसामी निकला सचिव
उज्जैन। लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार सुबह गाव गणेशपुरा के सहकारी संस्था में सचिव कैलाशचंद्र जैन के सुसनेर स्थित दो मंजिला मकान में छापा मारा। करीब 10 घंटे तक हुई कार्रवाई में सचिव 1.16 करोड़ रुपए से ज्यादा का आसामी निकला, जबकि 27 साल की नौकरी में उसे करीब 25 लाख रुपए वेतन ही मिलने की बात सामने आई है।
नवरात्रि पर टोटकों के भरमार,जरा संभल के
भोपाल।नवरात्रि के मौके और दशहरे पर टोटकों का बाजार गर्म हो जाता है। गांव से लेकर शहरों तक जादू-टोना और काले मंत्र समेत तरह तरह के टोटकों में लोग डूब जाते है। एेसी मान्यता है कि नवरात्रि के नौ दिनो में सच्चे दिल से की जाने वाली साधना और जादू-मंत्र अपना असर दिखाते है।
पहले रेकी, बाद में चोरी,उज्जैन का पारदी गिरोह पकड़ाया
उज्जैन – घरों की रेकी कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले खतरनाक पारदी गिरोह का उज्जैन पुलिस ने पर्दाफाश किया है। 10 सदस्य वाले गिरोह प्लानिंग के साथ चोरी को अंजाम देते थे..पहले गिरोह की सदस्य महिलाएं घरों के आसपास घूमकर रेकी करती थी और फिर गिरोह के पुरुष सदस्य रात में घटनाओं को अंजाम देते थे। इस गिरोह ने कई वारदातों को दिन के उजाले में भी अंजा दिया है।
महाकाल की शाही सवारी में उमड़ा सैलाब,सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हुए शामिल
उज्जैन। श्रावण-भादौ मास में निकलने वाली ज्योतिर्लिंग महाकाल की शाही सवारी सोमवार को लाव लश्कर के साथ नगरभ्रमण पर निकली। शाम 4 बजे महाकालेश्वर मंदिर से सवारी शुरु हुई। राजाधिराज महाकाल के स्वागत में पूरा शाही सवारी मार्ग दुल्हन की तरह सजा हुआ दिखाई दिया।
"आलकी की पालकी, जय महाकाल की'' के उदघोष से गूँजा उज्जैन,मु्ख्यमंत्री भी हुए शामिल
उज्जैन, उज्जैन में भगवान महाकाल की श्रावण-भादो मास की पाँचवीं तथा भादो मास की प्रथम सवारी बड़ी धूमधाम के साथ भक्तों के दर्शन के लिये निकली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नि साधना सिंह के साथ सवारी में शामिल हुए
श्रावण मास में विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में होगी विशेष पूजा
उज्जैन :विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में बुधवार से श्रावण मास की शुरुआत होगी। भगवान महाकाल भक्तों के लिए जल्दी जागेंगे।