Leading Hindi News Portal from Central India
ग्वालियर
कोलारस उपचुनाव हुआ हाईवोल्टेज,शिवराज ने कांग्रेस पर बोला हमला
कोलारस। उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो रही है तो मुख्यमंत्री शिवराजसिंह भी कांग्रेस पर अब हमलावर हो गये है। कोलारस में सीएम शिवराज ने आज चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा है
मुंगावली-कोलारस उपचुनाव में बीजेपी ने झौंकी ताकत,मंत्री समेत बड़े दिग्गज मैदान में उतरे
ग्वालियर। मुंगावली और कोलारस उपचुनाव में जीत के मंत्र का लेकर बीजेपी के दिग्गजों ने दिन रात मेहनत करना तेज कर दिया है। पार्टी ने प्रदेश सरकार के एक दर्जन मंत्रियों को बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए भेजा है।
ग्वालियर के गांव बरौआ में गूंजे पाक मुर्दाबाद के नारे,शहादत पर गमगीन हुआ पूरा गांव
ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर के गांव बरौआ में आज लोगों का गुस्सा चरम पर था। हर कहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे गूंज रहे थे। साथ ही लोगों की जुबां पर था एलओसी पर पाकिस्तान की ओंर
कोलारस उपचुनाव हुआ दिलचस्प,भजीते के खिलाफ बुआ ने संभाला मोर्चा
शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव मेेें प्रचार की कमान से दूर रहने वाली शिवराज सरकार में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया अब पार्टी के पक्ष में उतर आई है। कोलारस में पार्टी प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने के कार्यक्रम में सीएम शिवराज और
कांग्रेस के बाद बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन,कोलारस में हुआ रोड शो
शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव में कांग्रेस के जोरदार शक्ति प्रदर्शन का जवाब बीजेपी ने भी रोड शो के जरिए दिया। पांच दिन पहले कोलारस से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार महेंद्र सिंह यादव का नामांंकन
सिंधिया की सभा में हजारों की भीड़,बीजेपी की उड़ेगी नींद
अशोकनगर। मुंगावली में अपने तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन पिपरई नगर पहुंचे सांसद ज्योतिरादित्य ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। किसान जनाक्रोश रैली में हजारों किसानों की भीड़ देख उत्साहित सिंधिया ने सरकार पर चौतरफा हमले बोले।
मुरैना के गांव तरसना में सभी की आंखे नम,शहीद जगराम सिंह को दी गई अंतिम विदाई
मुरैना। जम्मू के पुंछ सेक्टर पर पाकिस्तान की फायरिंग में शहीद हुए नायब सूबेदार जगराम सिंह तोमर का अंतिम संस्कार सैनिक सम्मान के साथ आज हो गया। देश की सुरक्षा में शहीद जगराम की शहादत पर सिर्फ उसका पैतृक गांव ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में शोक की लहर रही।
जिंदगी पर भारी पड़ा रिजल्ट,एक दर्जन छात्रों ने गंवाई जान
ग्वालियर/भोपाल। मप्र में दसवीं और बारहवीं परीक्षा के नतीजों के बाद जो हादसे सामने आ रहे वो चौंकाने वाले है। प्रदेश में 10वीं-12वीं में फेल होने से चौबीस घंटे के अंदर निराश एक दर्जन छात्र-छात्राअों ने आत्महत्या कर ली। रतलाम के दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र के ग्राम राजपुरा में दसवीं कक्षा में फेल होने पर एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
कशमकश के बीच घोषित हुए अटेर विधानसभा के नतीजे
ग्वालियर/भोपाल। प्रदेश के दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में सबसे ज्यादा कशमकश अटेर विधानसभा के नतीजों के लेकर रही। शुरुआत के राउंड में पिछड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने चार राउंड के बाद बीजेपी प्रत्याशी से बढ़त हासिल करते हुए बड़ी लीड बना ली।
अटेर और बांधवगढ़ में किसके सिर होगा ताज,थोड़ा इंतजार..
ग्वालियर। मप्र के दो विधानसभा सीटों पर जीत का सेहरा किस पार्टी और कौन से प्रत्याशी के सिर होगा। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। दोनों विधानसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झौंकी थी।
उत्पात के बीच पूरा हुआ अटेर में मतदान
ग्वालियर। भिंड के अटेर में आज मतदान के दौरान जमकर उत्पात हुआ। सुबह से ही मतदान की प्रक्रिया के साथ ही लोगों के समूह बूथों के आसपास दिखाई दिए और दिन चढ़ने के साथ ही हिसंक घटनाएं बढ़ने लगी। अटेर में आधा दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और जमकर पथराव हुआ
तीन दिवसीय चंदेरी महोत्सव का शुभारंभ
अशोकनगर ऐतिहासिक, दर्षनीय एवं पर्यटन नगरी चंदेरी में शुक्रवार से तीन दिवसीय चंदेरी महोत्सव का शुभारंभ कलेक्टर बी.एस.जामोद द्वारा किया गया। स्थानीय मेला ग्राउण्ड पर भव्य आयोजन के साथ रंग-राग-राज की विरासत चंदेरी महोत्सव
तीन दिवसीय चंदेरी महोत्सव का शुभारंभ
अशोकनगर ऐतिहासिक, दर्षनीय एवं पर्यटन नगरी चंदेरी में शुक्रवार से तीन दिवसीय चंदेरी महोत्सव का शुभारंभ कलेक्टर बी.एस.जामोद द्वारा किया गया। स्थानीय मेला ग्राउण्ड पर भव्य आयोजन के साथ रंग-राग-राज की विरासत चंदेरी महोत्सव
तीन दिवसीय चंदेरी महोत्सव का शुभारंभ
अशोकनगर ऐतिहासिक, दर्षनीय एवं पर्यटन नगरी चंदेरी में शुक्रवार से तीन दिवसीय चंदेरी महोत्सव का शुभारंभ कलेक्टर बी.एस.जामोद द्वारा किया गया। स्थानीय मेला ग्राउण्ड पर भव्य आयोजन के साथ रंग-राग-राज की विरासत चंदेरी महोत्सव
महंगी बिजली पर कांग्रेस और किसान कर्ज माफी पर आप लगाएगी जनता दरबार
भोपाल। महंगी बिजली के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करने की तैयारी की है। इसकी शुरुआत 7 अप्रैल से होगी। इस दिन पार्टी कार्यकर्ता बिजली विभाग के कार्यालयों के समक्ष प्रदेश के सभी जिला/शहर, ब्लाक कांग्रेस कमेटियों द्वारा
दो सीटों के उपचुनाव की सरगर्मियां तेज,बीजेपी-कांग्रेस ने झौंकी ताकत
भिण्ड। प्रदेश की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अंतिम दौर का प्रचार शबाब पर है। बीजेपी और कांग्रेस ने अटेर और बांदवगढ़ सीट पर कब्जा जमाने के लिए पूरी ताकत झौंक दी है। सीेएम शिवराज और नरेंद्र सिंह तोमर ने आज अटेर विधानसभा सीट पर धुआंधार तरीके से चुनाव प्रचाक किया।
जम्मू कश्मीर के पत्थरबाजों से निपटेंगे 500 स्पेशल कमांडो,मप्र के शिवपुरी में ट्रेनिंग
शिवपुरी। जम्मू कश्मीर के पत्थरबाजों से निपटने के लिए मध्यप्रदेश के शिवपुरी में सीआरपीएफ के 500 स्पेशल कमांडो को खास ट्रेनिंग देकर किया गया है। जम्मू -कश्मीर को पत्थरबाजों की नापाक हरकतों से बचाने के लिए ये कमांडों अपनी ड्यूटी निभाएंगे।
जे.पी. ज्वैलर्स के परिसर में मारपीट पर प्राथमिकी दर्ज
मुरैना। मुरैना में जे.पी. ज्वैलर्स के परिसर में बिजली मीटर की जांच करने गए मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अमले पर मारपीट और शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में जे.पी. ज्वैलर्स के कर्मचारियों पर
अटेर एवं बाँधवगढ़ उप चुनाव के लिए 12 सुरक्षा कम्पनी तैनात होंगी
ग्वालियर। भारत निर्वाचन आयोग ने भिण्ड जिले के अटेर और उमरिया के बाँधवगढ़ में 9 अप्रैल को होने जा रहे विधान सभा उप चुनाव को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र बनाने के लिए सीएपीएफ/ एसएपी की 12 कंपनी तैनात करने पर सहमति दी है।
मुरैना में टास्क फोर्स पर रेत माफिया की फायरिंग
मुरैना। अवैध खनन का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। चंबल के बरबासिन घाट पर रेत के अवैध उत्खनन को रोकने गए टास्क फोर्स पर रेत माफियाओं की ओंर से फायरिंग हुआ है। हालांकि टास्क फोर्स की ओंर से भी जवाबी कार्रवाई की गई है।
एमपी बोर्ड की दसवीं का पर्चा वायरल, मुरैना से लीक होने की आशंका
ग्वालियर। एमपी बोर्ड की परीक्षा में एक बार फिर पर्चा लीक होने की खबर है। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बुधवार को होने वाला पर्चा परीक्षा से पहले वायरल हो गया। पर्चा मुरैना से वायरल होने की आशंका जताई जा रही है
ग्वालियर के पवन धाकड़ की गेंदबाजी ने शेष मध्यप्रदेश टीम को पहुँचाया फ़ाइनल में
ग्वालियर | जबलपुर में खेली जा रही परमानंद पटेल अंडर 23 ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में शेष मध्य प्रदेश बी की टीम ने शहडोल डिवीजन को पराजित किया और फाइनल में प्रवेश किया। शेष मध्य प्रदेश की टीम के जीत के नायक रहे ग्वालियर के लेग स्पिनर पवन धाकड़।
तेज गति से स्कूल बस चलाने पर अब स्कूल संचालक होंगे दोषी – कलेक्टर
ग्वालियर | शहर में स्कूल बस चालक द्वारा तेज गति से स्कूल बस चलाने पर अब चालक के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत सीधे कार्रवाई होगी। स्कूल बस दुर्घटना होने पर स्कूल संचालक को भी दोषी ठहराया जायेगा। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।
सीएम शिवराज ने यूपी के गाजीपुर और चंदोली में ली चुनावी सभाएं
ग्वालियर। यूपी चुनाव के अंतिम दौर में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पार्टी पक्ष में चुनाव प्रचार किया। सीएम ने उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार में सपा, कांग्रेस, बसपा पर निशाना साधा। शिवराज ने कहा कि ये सभी दल एक ही थेली के चट्टे-बट्टे हैं
एमपी बोर्ड परीक्षा का पहला दिन,ग्वालियर में पुलिस ने डंडे मारकर खदेड़ा
ग्वालियर। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा आज सुबह 8:30 बजे से 11:30 बजे तक चली। पहला पेपर हिंदी विशिष्ट का था। इस साल हायर सेकंडरी परीक्षा में करीब सवा सात लाख परीक्षार्थी शामिल हो रहे है। इस बार परीक्षा केंद्रों पर लोहे की पेटी रखी गई।
कलेक्टर ने मंत्री के कार्यक्रम को रोका,कांग्रेस ने कहा विधानसभा में उठाएंगे मामला
ग्वालियर। प्रदेश में हावी अफसरशाही का खामियाजा अब खुद सरकार के मंत्रियों को भुगतना पड़ रहा है। अक्सर सुर्खियों में रहने वाली महिला आईएएस नेहा मारव्या शिवपुरी में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी में भूमिपूजन के कार्यक्रम शामिल होने से रोककर बवाल खड़ा कर दिया है।
केंद्रीय मंत्री ने गिनायें काम,ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में एक हजार करोड़ के हो रहे काम
भोपाल । देश में भले ही पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हो। लेकिन मध्यप्रदेश में भी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र के विकास कार्यो का याद आने लगी है। केन्द्रीय पंचायती राज, पेयजल, स्वच्छता एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में 1000 करोड़ के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं।
ओला-प्रभावित फसलों का होगा शत-प्रतिशत सर्वे-शिवराज
ग्वालियर। बीते एक महीने में शीतलहर और ओले की मार से बेहाल किसानों को मदद देने में राज्य सरकार कोई कमी नहीं छोड़गी, ये कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का..सीएम ने कहा है कि चंबल संभाग के भिण्ड, मुरैना और श्योपुरवासियों के विकास की जीवन-रेखा को जोड़ने के लिए चंबल एक्सप्रेस-वे बनाने का निर्णय प्रदेश सरकार ने लिया है।
ओला-वृष्टि से फसलों के नुकसान की भरपाई करेगी सरकार-शिवराज
ग्वालियर। प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओला गिरने से फसलों को हुए नुकसान पर परेशान किसान है। वहीं राज्य सरकार ने कहा है कि जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई सरकार करेगी। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा है कि ओला एवं बेमौसम बारिश से किसानों की फसलें तबाह हुई हैं। राज्य सरकार प्रभावितों की जिंदगी तबाह नहीं होने देगी।
आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को रेड़ी टू ईट नाश्ता
दतिया | राज्य शासन के निर्देशों के तहत जिले की समस्त ग्रामीण एवं शहरी परियोजना की आंगनबाड़ी केन्द्रों में 03 से 06 वर्ष के बच्चों को स्वसहायता समूह के माध्यम से सुबह का ताजा पके नाश्ते के स्थान पर रेडी-टू-ईट नाश्ता प्रदाय किया जायेगा।
मौसम की थर्ड़ डिग्री मार,सर्दी के सितम से बेहाल प्रदेश
ग्वालियर। मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम ने थर्ड डिग्री की मार तेज कर दी है। आलम ये है कि गर्म कपड़ों में सिमटे लोग सर्द हवा के कहीं से दाखिल होने से परेशान है। अलाव जलाने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। सुबह और शआम ढलने के बाद सड़कों पर लोगों की संख्या कम हो जा रही है।
तानसेन समारोह-ग्वालियर में सुरों की अठखेलियों से झूमे श्रोता
ग्वालियर। सुर सम्राट तानसेन के सुपुत्र विलास खां द्वारा बनाये गए राग 'विलासखानी तोड़ी' में पं सुहास व्यास ने जब अपनी झील सी थरथराती आवाज में छोटा ख्याल 'तज रे अभिमान' का तीन ताल में गायन किया तो ग्वालियर घराने की गायकी से वातावरण गुँजायमान हो उठा। इसी राग में एक ताल में निबद्ध बड़ा ख्याल “अब मो पे छाय रहे” से अपने गायन की शुरूआत हुई।
गूजरी महल में संगीत सभा और हजीरा चौक पर होगा मालिनी अवस्थी का गायन
ग्वालियर। ग्वालियर में होने वाले तानसेन संगीत समारोह का स्वरूप इस बार न केवल अन्तर्राष्ट्रीय होगा बल्कि परम्परा से हटकर होगा। उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया की पहल पर पहली बार श्रोता किला स्थित गूजरी महल में संगीत सभा व हजीरा चौक पर विख्यात लोक गायिका मालिनी अवस्थी के उप शास्त्रीय गायन का आनंद ले सकेंगे।
शादी के लिए नोट तंगी,परेशान लोगों ने मंत्री गाड़ी को घेरा
मुरैना। मुरैना में जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होने पहुंची प्रदेश की मंत्री माया सिंह को लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। नोटबंदी से शादी के कार्यक्रम के लिए नोट तंगी से परेशान एक परिवार और समाज के लोगों ने मंत्री माया सिंह की कार का घेराव कर दिया। शादी क आड़े आ रही नोट तंगी से परेशान इन लोगों ने कहीं भी सुनवाई नहीं होने और बैंकों से पैसा नहीं मिलने पर जिला कलेक्ट्रेट में प्रभारी मंत्री माया सिंह के गाडी का घेराव कर दिया
शिवपुरी में बालिका आश्रम में घिनौना खेल,कई बालिकाओं का हुआ यौन शोषण
ग्वालियर। शिवपुरी में एक बालिक आश्रम में लड़कियों से दुषकर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कम उम्र की बच्चियों के साथ 77 साल के एक बुजुर्ग ने दुष्कर्म और छेड़खानी की घटनाओं को लंबे समय से अंजा देता रहा। इसकी शिकायत अनाथाश्रम की संचालिका जो कि आरोपी की बेटी थी, उसको भी थी। लेकिन अपने पिता के गलत काम को अंजाम देने के मामले में वो भी सहभागी बनी रही।
6 अधिकारियों पर गाज,25 हजार रुपए का लगा अर्थदंड
ग्वालियर। लोक सेवा गारंटी के प्रकरणों का तय समय पर समाधान नहीं करना 6 अधिकारियों क महंगा पड़ गया है। कलेक्टर संजय गोयल ने 25 हजार 250 रुपए का अर्थदंड लगाया है। कलेक्टर डॉ. संजय गोयल ने अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि जोभी लोक सेवा गारंटी और सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में नहीं करेंगे, उन पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी
अमित शाह पहुंचे दतिया,पीतांबरा में की विशेष पूजा
दतिया।बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज मध्यप्रदेश के जतिया में पीताम्बरा पीठ मंदिर में महाभारतकालीन शिवलिंग पर अभिषेक किया पीतांबरा पीठदेवी के दर्शन किए। अमित शाह ने यहां पर विसेष पूजा अर्चना की. बीजेपी अध्यक्ष का दतिया से झांसी जाने का कार्यक्रम था, लेकिन इससे पहले प्रदेश में देवी दर्शन के लिए प्रसिद्ध पीतांबरा पीठ के दर्शन किए।
आतंकवाद मुर्दाबाद-शिवराज जिंदाबाद के नारों से गूंजा किसान आयोजन
दतिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का आज दतिया में जिंदाबाद नारों के साथ स्वागात हुआ। सिमी आतंकियों के एनकाउंटर मामले के बाद आज दतिया पहुंचे सीएम का लोगों ने आतंकवाद मुर्दाबाद और शिवराज जिंदाबाद के नारे लगाकर स्वागत किया। इसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग भी शामिल थे।
बीजेपी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक,बालाघाट में संघ प्रचारक से मारपीट का मुद्दा छाया
ग्वालियर। बीजेपी के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का पहला दिन बालाघाट में संघ प्रचाकर से हुई मारपीट के इर्द-गिर्द घूमता नजर आया। बैठक से ठीक एक दिन पहले घटना पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के ट्वीट बैठक में बड़ी चर्चा का विषय रहा। प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह भी पूरी घटना पर बैठक में और बैठक के बाहर सफाई देते दिखाई दिए।
स्वतंत्रता सेनानी यादगार समारोह नई दिल्ली में 27 सितम्बर को
शिवपुरी | शहीद भगत सिंह की 110वीं वर्षगांठ के अवसर पर नई दिल्ली तालकटोरा स्टेडियम में 27 सितम्बर 2016 को आयोजित स्वतंत्रता सेनानी यादगार समारोह में जिले से वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री प्रेमनारायण नागर भाग लेंगे।
कुपोषण पर बवाल, इलाज नहीं देेने पर एनएलएम, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा कार्यकर्ता होंगे पदमुक्त
श्योपुर। कुपोष के बढ़े मामलों पर अब शासन कुपोषण के मामलों को गंभीरता नहीं लेने वालों के खिलाफ सख्ती के मूड में आ गये है। श्योपुर में कुपोषण से मौत की खबरों के बाद श्योपुर के कराहल में मौके पर पहुंची प्रमुख सचिव स्वास्थ्य गौरी सिंह ने चेतावनी दी कि गाँव में कुपोषण से मौत होने तथा उचित उपचार मुहैया नहीं करवाने की स्थिति में संबंधित एनएलएम, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा कार्यकर्ता को पदमुक्त करने की कार्यवाही की जायेगी।
श्योपुर में कुपोषण से मौत पर बवाल,दो प्रमुख सचिव श्योपुर रवाना
श्योपुर। प्रदेश में कुपोषण की बदतर तस्वीर उभरने के बाद अब श्योपुर से लेकर भोपाल तक में हडकंप मचा गया है। विजयपुर के गोलीपुरा में 18 मौतों के बाद श्योपुर, कराहल व सोईं क्षेत्र में भी एक महीने के भीतर 16 गांवों में कुपोषण से 33 मासूमों और बुखार से 07 की मौत का मामला सामने आया है। श्योपुर अकेले में बड़े पैमाने पर कुपोषण के मामले सामने आने के बाद चेती राज्य सरकार ने अब खुद दो विभागों के प्रमुख सचिवों को मौके पर जायजा लेने के लिए भेजा है।
खाद्यान्न गुणवत्ता और वितरण कार्य में दोषी दंडित होंगे - नरोत्तम
जनसंपर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्यमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया जिले के ग्राम बहादुरपुर में खाद्यान्न सामग्री की गुणवत्ता का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण महिलाओं की जागरुकता की प्रशंसा की। ग्राम बहादुरपुर की कुछ महिलाओं ने उचित मूल्य दुकान से वितरित खाद्यान्न की गुणवत्ता की शिकायत की थी।
ब्रिक्स देशों की दो दिवसीय पर्यटन समिट का खजुराहो में शुभारंभ
भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा ब्रिक्स देशों की दो दिवसीय पर्यटन समिट का खजुराहो के होटल रामाडा में शुभारंभ किया गया।पर्यटन नगरी खजुराहो में समिट के शुभारंभ अवसर पर मप्र के पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटवा ने कहा कि शासन के प्रयास से खजुराहो में ब्रिक्स देशों की दो दिवसीय समिट का आयोजन किया गया है।
कांग्रेस में फैसला,एकला चलों के खिलाफ होगी कार्रवाई
कांग्रेस अब एेसे लोगों के खिलाफ कार्रावई करेगी जो कि पार्टी में एकला चलो की पद्धति पर काम करेंगे। ग्वालियर में जिला कांग्रेस की हुई बैठक में सर्वसम्मति इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. पार्टी ने अब किसी भी आंदोलन की रुपरेखा बनाने औरउस र अमल करने से पहले पार्टी को जानकारी देना जरुर कर दिया है।
कांग्रेस में फैसला,एकला चलों के खिलाफ होगी कार्रवाई
कांग्रेस अब एेसे लोगों के खिलाफ कार्रावई करेगी जो कि पार्टी में एकला चलो की पद्धति पर काम करेंगे। ग्वालियर में जिला कांग्रेस की हुई बैठक में सर्वसम्मति इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. पार्टी ने अब किसी भी आंदोलन की रुपरेखा बनाने औरउस र अमल करने से पहले पार्टी को जानकारी देना जरुर कर दिया है।
मंत्री और अफसरों ने नहीं सुनी तो लोग खुद भर रहे हैं सड़कों के गड्ढे
शिवपुरी। सीवर प्रोजेक्ट की खुदाई के बाद शहर की खराब हुईं सड़कों को लेकर नगर पालिक और पीडब्ल्यूडी की उदासीनता और लापरवाही साफ तौर पर सामने आ रही है। इतना ही नहीं इन खराब सड़कों को लेकर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह बैठकों में अफसरों को कई फटकार लगा चुके हैं।
अवैध हथियारों का तस्कर पकड़ाया,अवैध हथियार बरामद
ग्वालियर, अवैध हथियारों की एक खेप पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। डबरा देहात में कल देर रात सघन चैकिंग में दो संदिग्ध व्यक्ति डबरा जेल के पास हासखेड़ी के रास्ते हाथ में थैला लेकर आते हुए दिखाई दिये। पुलिस की चैकिंग देखकर भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस जवानों द्वारा भाग रहे दो बदमाशों में से एक को धरदबोचा।
भिंड में अवैध शराब जप्त
भिंड- अवैध शराब के कारोबार करने वालो के खिलफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 40 प्रकरण दर्ज किए है। अवैध शराब बेचने के मामले में 42 व्यकितयों को आरोपी बनाकर उन पर सें तकरीवन 42,510/- रूपयें की शराब जप्त की है
खेतों में कीटनाशक बन रहा राष्ट्रीय पक्षि की मौत का कारण
प्रदेश में राष्ट्रीय पक्षी मोर अब खेतों में डल रहे अंधाधुंध कीटनाशक का शिकार हो रहे है। खेतों में कीटनाशक का इस्तेमाल और उसके बारिश के पानी मं घुलकर बह रहा है और ऐसा पानी पीने से मोर की मृत्यु हो रही है