Leading Hindi News Portal from Central India
जबलपुर
कर्ज से परेशान किसान का सुसाइड,पुलिस ने बताया पाइल्स से पीड़ित होकर उठाया कदम
सागर। प्रदेश में कर्ज के कारण एक ओंर किसान के सुसाइड की खबर है। सागर के रहली के सिंगपुर गांव में कर्ज के बोझ से लदे किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों का आरोप है कि
विस्थापित किसानों के आंदोलन में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा
जबलपुर। मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में बीते कई दिनों से चल रहे किसान आंदोलन में आज बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हुए और किसानों की आवाज को बुलंद किया।
टीकमगढ़ में किसानों के साथ मारपीट का मामला,रविवार को आएगी जांच रिपोर्ट
सागर। टीकमगढ़ में किसानों के कपड़े उतरवाकर उनके साथ हुई मारपीट के मामले में जांच रिपोर्ट कल आएगी। घटना के बाद मचे बवाल के बीच राज्य सरकार ने डीजीपी को जांच के निर्देश जारी कर तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा था।
गणपति उत्सव की तैयारियां तेज,11 दिन का होगा गणेश उत्सव
जबलपुर। गणेश उत्सव को लेकर इस बार तैयारियां कुछ खास होंगी। क्योंकि हर बार दस दिन तक मनाए जाने वाला गणेशोत्सव इस बार एक दिन ज्यादा का होगा।
शिवराज का धुआंधार चुनाव प्रचार,विपक्ष ने लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
जबलपुर-भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज इन दिनों नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की जीत तय करने के लिए धुआंधार तरीके से चुनाव प्रचार कर रहे है। रविवाग को बैतूल नगर परिषद चुनाव में विकास के मुद्दे पर उन्होंने वोट मांगे।
छोटे चुनाव का बड़ा प्रचार,शिवराज-अजय सिंह ने झौंकी ताकत
शहडोल। प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अपनी ताकत झोंकना शुरु कर दिया है। बीजेपी में स्टार प्रचारक सीएम शिवराज ने आज धुआंधार चुनाव प्रचार कर पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगे।
आर्थिक बदहाली से परेशान किसान की चमकी किस्मत,खुदाई में मिला हीरा
पन्ना। हीरों के लिए मशहूर पन्ना में कब किसकी किस्मत चमक जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। तंगहाली से गुजर रहे जिले के ग्राम खजुरी कुडार निवासी गरीब किसान सुरेश यादव पिता शंकर यादव की किस्मत भी चमक उठी है।
जबलपुर में बारिश से घरों में भरा पानी,नर्मदा के कई घाट पानी में डूबे
जबलपुर। प्रदेश के ऊपरी भाग में कम दबाव का क्षेत्र जबलपुर समेत कई इलाकों में अच्छा पानी बरसा रहा है। इस वजह से अगले 24 घण्टे के दौरान भी बेहतर बारिश होने की उम्मीद की जा रही है। उधर बारिश के बाद मौसम में ठण्डक घुल गई
मप्र के हरदा में नर्मदा नदी में अवैध खनन का गंदा खेल,पोखलिन मशीनों से हो रही छलनी
हरदा। मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार भले ही नर्मदा नदी को सुरक्षित बनाने और अवैध खनन को रकोने की कार्रवाई का दम भर रह हो। लेकिन सरकार के दावों की पोल खुद सरकार के मंत्री ही खोल रहे है। हरदा में अचानक रेत खनन का निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी मंत्री लाल सिंह आर्य भी उस समय ये देखकर चौक गये कि एक नहीं सैकड़ों की संख्या में नर्मदा नदी से अवैध खनन कर ट्रकों में रेत लोड की जा रही थी।
मप्र के हरदा में नर्मदा नदी में अवैध खनन का गंदा खेल,पोखलिन मशीनों से हो रही छलनी
हरदा। मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार भले ही नर्मदा नदी को सुरक्षित बनाने और अवैध खनन को रकोने की कार्रवाई का दम भर रह हो। लेकिन सरकार के दावों की पोल खुद सरकार के मंत्री ही खोल रहे है। हरदा में अचानक रेत खनन का निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी मंत्री लाल सिंह आर्य भी उस समय ये देखकर चौक गये कि एक नहीं सैकड़ों की संख्या में नर्मदा नदी से अवैध खनन कर ट्रकों में रेत लोड की जा रही थी।
2022....नया भारत का सपना लेकर चलना है- पीएम मोदी
शहडोल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमरमंटक में 'नर्मदा सेवा यात्रा' के समापन और नर्मदा सेवा मिशन के शुभारंभ मौके पर कहा कि 2022 में आजादी के पचहत्तर वर्ष पूरे हो रहे हैं। और वे हर पल आजादी के 75 वर्ष को याद करें और देश के लिए सकारात्मक योगदान देने का संकल्प लें।
कश्मीर में शहीद हुए जवान अनिल अडलक को अंतिम विदाई,उमड़ा पूरा शहर
बैतूल। कश्मीर में शहीद हुए सेना के जवान अनिल अडलक (37) को आज सुबह गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी गई। अंतिम विदाई के मौके पर जहां शहीद की पत्नी बदहवास थी, वहीं अनिल अडलक की शहादत का सलाम करने के लिए पूरा शहर उड़ पड़ा। सेना के शहीद जवान को उसके 5 वर्षीय बेटे और बड़े भाई ने अंतिम संस्कार ककिया।
बिजली तार चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार
सीधी। बिजली तारों को चोरी कर बिजली महकमें के लिए परेशानी का सबब बने गिरोह का पर्दाफाश हो गया है। 17 लाख 31 हजार का चोरी गया बिजली का तार पुलिस ने जब्त कर आरोपियो को किया गिरफ्तार कर लिया है। सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाने से जुड़ा ये मामला है।
पीएम मोदी के प्रदेश दौरे में जुटा सरकारी तंत्र,पुलिस अफसरों की छुट्टियां निरस्त
जबलपुर/भोपाल। पीएम नरेंद्र मोदी 15 मई को नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने के लिए अमरकंटक आ रहे हैं। पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर राज्य सरकार ने पुलिस अफसरों की छुट्टियां पंद्रह मई तक के लिए निरस्त कर दी है। मोदी की सुरक्षा को लेकर आज एसपीजी अमरकंटक पहुंच गई है। पुलिस महकमें ने मोदी की सुरक्षा की जिम्मेदारी एडीजी जबलपुर डी श्रनिवास राव और आईजी शहडोल डीके आर्य को सौंपी है।
शिवराज सरकार के मंत्री का विवादित बयान,बैतूल सांसद के फर्जी प्रमाण पत्र मामले में कहा कि चुनाव तक कुछ नहीं होगा
बैतूल। अपने विवादित बयानों के कारण हमेंशा ही सुर्खियों में रहने वाले प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने एक बार फिर विवादित बयान देकर अपनी ही सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। बिसेन ने सोमवार को बैतूल में विवादित ब्यान दिया है।
कलेक्टर ने छत्तरपुर सोसायटी में गेहूं खरीदी का निरीक्षण किया
जबलपुर। गेहूं खरीदी को लेकर मिल रही शिकायतों के बीच कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी और पुलिस अधीक्षक एम.एस. सिकरवार ने आज जनपद पंचायत पनागर के ग्राम छत्तरपुर में गेहूं उपार्जन केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने यहां सहकारी समिति के प्रबंधक औक किसानों से चर्चा की।
बांधवगढ़ के टाइगर का दीदार करने पहुंची केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी
उमरिया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के टाइगर का दीदार करने के लिए केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी नेशल पार्क पहुंची है। केंद्रीय मंत्री ने परिवार के साथ खुली गाड़ी में पार्क का भ्रमण कर टाइगर के दीदार किए। बिना किसी प्रशासनिक तामझाम के वे बांधवगढ़ पहुंची और निजी तौर पर बुक कराए गए महुआ रिसॉर्ट में उन्होंने विश्राम किया।
उमा भारती ने की शिव राज में सिंचाई रकबा बढ़ने की तारीफ
डिंडौरी। प्रदेश में सिंचाई का रकबा बढ़ाने के मामले में मप्र मॉडल प्रदेश बना है। मप्र ने सिंचाई का रकबा बढ़ाने के लिए ऐतिहासिक काम किए हैं। नई परियोजना शुरू करने के पहले पुरानी बंद हो रही सिंचाई परियोजनाओं को मप्र ने जीवित करके कम पैसा खर्च कर सिंचाई का रकबा बढ़ाया है।
पीएम मोदी को नर्मदा अवैध उत्खनन की शिकायत,कांग्रेस ने पीएमओ से मुलाकात का मांगा समय
भोपाल। राज्य सरकार के नर्मदा सेवा यात्रा के समापन मौके पर पीएम मोदी के अमरकंटक आने पर कांग्रेस का प्रतिनिधि दल उनसे मुलाकात करेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मुलाकात का समय मांगा है।
यूपी के सीएम योगीनाथ कल मंडला में,नर्मदा सेवा यात्रा में होंगे शामिल
जबलपुर।यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल मंडला आएंगे। योगी यहां राज्य सरकार की नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा में शिरकत करेंगे। योगी इस दौरान मंडला के आदिवासियों से मुलाकात भी करेंगे। योगी के यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहला मध्यप्रदेश का दौरा होगा,
नर्मदा नदी जीवित इकाई घोषित,विधानसभा में विधेयक लाएगी सरकार
मंडला। प्रदेश की बीजेपी सरकार ने नर्मदा नदी को जीवित इकाई घोषित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के सुझाव पर तत्काल अमल करते हुए नर्मदा नदी को जीवित इकाई घोषित करने का एेलान किया है।
वीआईपी वन की गाड़ी से हटी बत्ती,बिना बत्ती की गाड़ी में घूमे शिवराज
जबलपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वीआपी कल्चर पर अकुंश लगाने के लिए केंद्रीय स्तर पर बत्ती लगी गाड़ी के इस्तेमाल पर रोक का बड़ा असर देखने को मिला है। सीएम शिवराज ने पहले मोदी के फैसले को अमल में लाने की बात कहीं और फिर जबलपुर में बिना बत्ती वाली गाड़ी में घूमे।
प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री पर होगी कार्रवाई
सागर। मध्यप्रदेश में अब अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए सख्त कार्रवाई होगी। सीएम शिवराज ने कहा है कि प्रदेश में अब अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए ठोस प्रयास होंगे। उन्होंने ग्रामोदय अभियान में मेहनत एवं ईमानदारी से कार्य करने की अपील की।
शिवराज सरकार के नर्मदा सेवा यात्रा को अमित शाह ने बताया भगीरथी प्रयास
जबलपुर। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि नर्मदा सेवा यात्रा के माध्यम से शिवराजसिंह चौहान ने भगीरथी प्रयास शुरु किया है। ये कार्य अपने आप में बहुत बड़ी उंचाई हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा ऐतिहासिक और अदभुत है।
नर्मदा यात्रा के बहाने ‘दलित संगम’ से अमित शाह फूकेंगे चुनावी बिगुल
जबलपुर। यूपी और उत्तराखंड में भगवा परचम लहराने वाले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब मध्यप्रदेश में अपना फार्मूला लागू करने की तैयारी में है। इसी के तहत बीजेपी जबलपुर में नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान अनुसूचित जाति वर्ग का विशाल जमावड़ा कर रही है।
मुकुन्दपुर व्हाइट टाइगर सफारी बनेगी विश्व की श्रेष्ठ सफारी में से एक-शिवराज
भोपाल। सफेद शेर विन्ध्य की शान है। मुकुन्दपुर व्हाइट टाइगर सफारी बनने से विन्ध्य का गौरव वापस आया है। इस सफारी को विश्व की सर्वश्रेष्ठ टाइगर सफारी में से एक बनाया जाएगा। रीवा के निकट सतना जिले में
एसटीएफ ने पकड़ा कुख्यात बाघ शिकारी,सीबीआई को थी तलाश
सतना। वन विभाग की राज्य-स्तरीय टाइगर स्ट्राइक फोर्स ने सतना जिले के उचेहरा से बाघ के शिकार में लिप्त कुख्यात शिकारी रोकिन, तिलिया और त्यौहारी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। बीते 3 साल से सीबीआई इन शिकारियों की तलाश कर रही थी।
शिवराज सरकार के मंत्री धु्र्वें पर आचार संहिता का उल्लंघन का मामला,कांग्रेस ने बर्खास्तगी की मांग
जबलपुर। शिवराज सरकार में मंत्री मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे बांधवगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार थमने के बाद भी उमरिया मे जमे रहने के मामले में विवादों में घिर गए हैं।
''राम वन गमन पथ मार्ग'' तो खोजा,लेकिन विकसित करना भूली सरकार
जबलपुर। मध्यप्रदेश की पावन धरती भगवान राम के लंबे वनवासकाल का गवाह है। प्रदेश में भगवान राम जहां-जहां से गुजरे हैं उन स्‍थानों को धार्मिक और पर्यटन स्‍थल के रूप में विकसित करने की योजना की बीजेपी सरकार ने बनाई थी।
मंत्री बेटे अभिषेक भार्गव का सुबह विवादित पोस्ट,शाम को मांगी माफी
सागर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव ने आज सोशल मीडिया के जरिए अपनी ही सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश ने शराबबंदी को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए लिखा कि
उपचुनाव में कांग्रेस नेता चुनावी पर्यटन पर निकलते है - नरेन्द्र सिंह तोमर
उमरिया। बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने आज बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव में सघन जनसंपर्क कर अखडार गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस नेताओं पर हमला बोला।
दिग्गी का केन्द्र पर हमला,सरकार ने लगाया देश में आर्थिक आपातकाल
उमरिया। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। दिग्गी ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने देश में आर्थिक आपातकाल लगा दिया है। पहले व्यापारियों को साल में एक बार सेल्स टेक्स का रिटर्न दाखिल करना पड़ता था
जबलपुर में अफसरों की छुट्टियां रद्द,नर्मदा सेवा यात्रा का कारण अवकाश पर रोक
जबलपुर। 14 अप्रैल को भेड़ाघाट और 16 को जबलपुर पहुंच रही नर्मदा सेवा यात्रा के मद्देनजर कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी ने सरकारी अफसरों के अवकाश लेने पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने निर्देश जारी कर कहा है कि यात्रा के समापन तक कोई अधिकारी मुख्यालय न छोड़े।
छिंदवाड़ा में पेयजल संकट,दो हजार फिट नीचे उतरकर पानी लाने को मजबूर लोग
छिंदवाड़ा। प्रदेश में गर्मी ने अभी दस्तक दी है। लेकिन गर्म होते मौसम का असर गर्मियों की शुरुआत के साथ ही दिखने लगा है। प्रशासन ने 492 ग्रामीण क्षेत्रों पेयजल संकट ग्रस्त घोषित कर दिया है। इन क्षेत्रों में नलजल योजना पूरी तहर ठप हो गई है
धमाकों से सहमा शहर,आयुध निर्माण खमरिया में लगी आग
जबलपुर। आयुध निर्माणी खमरिया में शनिवार शाम अचानक आग लग गई। आग की लपटों के साथ ही तेज धमाके भी शुरू हो गए। उनकी आवाज से शहर का एक बड़ा हिस्सा दहल उठा। आग की सूचना पर फैक्ट्री और जिला प्रशासन समेत पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।
परीक्षाओं के मूल्यांकन कार्य में संलग्न कर्मचारियों की अत्यावश्यक सेवा घोषित
कटनी | माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा आयोजित वर्ष 2017 की परीक्षाओं सहित मूल्यांकन कार्य में संलग्न कर्मचारियों की अत्यावश्यक सेवा घोषित की गई है। सचिव माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिये हैं।
कांग्रेस की हार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो
होशंगाबाद। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के एक युवा इंजीनियर विशाल दीवान ने दावा किया है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को करीब 27 चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है। बीते 5 सालों में हुए इन चुनावों में राहुल गांधी पार्टी को स्पष्ट बहुमत दिलाने में नाकाम रहे हैं।
एक मंडप में 114 दिव्यांग जोड़े रचाई शादी,वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ आयोजन
बैतूल। एक मंडप और 114 दिव्यांग जोड़ों की शादी। ये अनूठा रिकार्ड दर्ज हुआ है बैतूल शहर के नाम पर । यहांं रविवार को 114 दिव्यांग जोड़ों ने परिणय-मंत्रों और संगीत की स्वर लहरियों के बीच सात फेरे लिए। कन्याओं का विधिवत् कन्यादान भी किया गया। आयोजन को नई दिल्ली की संस्था गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड ने अभी तक सबसे ज्यादा दिव्यांग जोड़ों के सामूहिक विवाह के रूप में दर्ज किया।
बीजेपी विधायक पुत्र की युवक से मारपीट का मामला गर्मया,कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग
टीकमगढ़/भोपाल। टीकमगढ़ के गांव सुनौरा खिरिया में दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना का मामला सामने आया है, इस मामले में बीजेपी विधायक पुत्र के जुड़े होने से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। हालंकि पुलिस ने दोनों पक्षों पर मामला दर्ज कर वैधाानिक कार्रवाई आरंभ कर दी है।
रेत की ओव्हर लोडिंग पर रोक के निर्देश,कलेक्टर ने लगाया प्रतिबंध
जबलपुर | शहर में लोगों को राहत देते हुए जिला कलेक्टर ने रेत के ट्रक, डम्परों और हाइवे में ओव्हर लोडिंग रोकने समेत इनकी रफ्तार एवं लापरवाही से परिचालन पर अंकुश लगाने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये हैं। कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के प्रावधानों के तहत निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी किए है।
क्यों ना एल्डरमैन की नियुक्तियाँ रद्द कर दी जाये – हाईकोर्ट
जबलपुर। हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन और जस्टिस अंजिली पालो की बेंच ने नरसिंहपुर निवासी विनायक परिहार की जनहित याचिका पर राज्य सरकार को नोटिस जारी कर पूछा है की क्यों ना मप्र सरकार द्वरा नियम विरुद्ध नियुक्त किए गए समस्त एल्डरमैनों की नियुक्ति रद्द कर दी जाये ।
होली के रंग में भंग डालने वालों पर होगी कार्रवाई,शांति समिति की बैठक का फैसला
जबलपुर | होली के त्यौहार को लेकर आज कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई शांति समिति की बैठक में जिले के नागरिकों से रंगों के इस त्यौहार को शांति सद्भाव और आपसी भाईचारे से मनाने की अपील की गई है। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने कहा कि रंगों के इस त्यौहार पर शांति भंग करने की कोशिश करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जाये।
बीजेपी सरकार का अनुसूचित-जाति विकास कार्ड,संत रविदास का जीवन पाठ स्कूली पाठ्यक्रम में होगा शामिल
सागर। प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले शिवराज सरकार संत रविदास के बहाे अनूसूचित जाति को साधने की कोशिश की है। इसके लिए सागर में आयोजित संत रविदास महाकुंभ में सीम ने कई बड़े एेलान किए।
प्रमोशन में रिजर्वेशन मामले की सुनवाई मंगलवार को, सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
जबलपुर। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को पदोन्नति में आरक्षण मामले की सुनवाई करेगा। 21 फरवरी को दूसरे मामले में बहस चलने के कारण इसकी सुनवाई टल गई थी। इस बार भी प्रकरण पहले नंबर पर सूचीबद्ध है।
घरेलू रसोई गैस सिलेण्डर के दुरुपयोग पर कार्रवाई-
जबलपुर | जिले में घरेलू रसोई गैस के दुरूपयोग को रोकने चलाये जा रहे जाँच अभियान के तहत खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बीते दिनों सात प्रतिष्ठानों का आकस्मिक निरीक्षण कर पन्द्रह गैस सिलेण्डर जप्त किये हैं। अपर कलेक्टर और जिला आपूर्ति नियंत्रक सुरेन्द्र कथुरिया ने
खजुराहो नृत्य समारोह,कथक की भाव विहंगम नृत्य कला से विभोर हुए दर्शक
भोपाल। 43वें खजुराहो नृत्य समारोह की शुरुआत आज से हुई। समारोह का शुभारंभ नई दिल्ली के कलाकार अनुज मिश्रा के कथक नृत्य से हुआ। इसके बाद कोलकाता की कलाकार संचिता भटटाचार्य द्वारा ओडिसी नृत्य की प्रस्तुति दी गई। अंत में गुड़गाँव की जयश्री आचार्य द्वारा कथक की समूह प्रस्तुति दी गई।
कलेक्टर का फरमान,वैलेंटाइन डे पर प्यार का इजहार नहीं,माता-पिता की पूजा करें
छिंदवाड़ा। वेलेंटाइन डे को लेकल भले ही प्रदेश के युवाओं में 14 फरवरी का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा हो। लेकिन प्रदेश के एक आईएएस अफसर का जारी फरमान छिंदवाड़ा के युवाओं के लिए परेशानी का सबब बन गया है। दरअसल छिंदवाड़ा कलेक्टर जेके जैन ने बकायदा एक आदेश जारी कर युवाओं को वैलेंटाइन डे पर प्यार के इजहार से बचते हुए इस दिन को माता-पिता की पूजा के रुप में मनाने को कहा है।
रीवा सौलर प्लांट से सरकार खरीदेगी 2.97 प्रति यूनिट की दर से बिजली
जबलपुर। रीवा सौर परियोजना के लिये बुलाई गई निविदा में देश में अब तक की सबसे कम रूपये 2.97 टेरिफ प्राप्त हुई है। इससे पहले देश में यह न्यूनतम टेरिफ रूपये 4.43 थी। यह एक नया रिकार्ड प्रदेश में स्थापित हुआ है। रीवा सौर परियोजना की निविदा प्रक्रिया में 20 कम्पनी ने भाग लिया था।
हिंदुस्तान में हिंदू रहते हैं यहां रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है-संघ प्रमुख मोहन भागवत
बैतूल। बैतूल में आयोजित हिंदू सम्मेलन में सर संघचालक मोहनराव भागवत ने कहा है कि जिस प्रकार अमेरिका में अमेरिकन रहते हैं, जर्मनी में जर्मन रहते हैं, उसी प्रकार हिंदुस्तान में हिंदू रहते हैं यहां रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है। और यह स्वाभाविक बात हैकि यहां अगर राष्ट्रीय मुस्लिम मंच भी भारत माता की आरती करता है तो इसमें आपत्ती किस बात की है।
शहरों के विकास के लिए 5 साल में 86 हजार करोड़ रूपए खर्च करेगी सरकार-शिवराज
जबलपुर। प्रदेश सरकार शहरों के विकास के पर अगले पाँच सालों में 86 हजार करोड़ रूपए खर्च करेगी। सीएम शिवराज ने ने कहा कि जनता न भटके, प्रशासन जनता के द्वार जाए और वार्डों में बैठकर ही उनके विकास का खाका तैयार हो, इसलिए यह नगर उदय अभियान चलाया गया।