Leading Hindi News Portal from Central India
व्यापार
GST रिटर्न नहीं भरने वाले हो जायें तैयार,मिलेगा नोटिस
दिल्ली। जीएसटी रिटर्न फाइल नहीं करने वालों के खिलाफ केंद्र अब सख्ती के मूड में है। शुरुआती दौर में नरम रुख रखने के बाद केंद्र सरकार अब
आरबीआई जल्द जारी करेगा 50 का नया नोट
भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही 50 रुपये के नए नोट जारी किए जाएंगे. इन नए नोटों को महात्मा गांधी (नई) सीरीज के तहत जारी किया जाएगा, जिन पर आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल के हस्ताक्षर होंगे। बकि 50 रुपये के पुराने नोट भी चलन में बने रहेंगे।
इंडियन एयरफोर्स के 'खास फाइटर' हेलीकॉप्टर करेंगे अटैक
नई दिल्ली। डिफेंस मिनिस्ट्री ने गुरुवार को आर्मी के लिए 6 अपाचे अटैक हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रप्रोजल को मंजूरी दे दी। इन हेलिकॉप्टर्स को अमेरिकी कंपनी बोइंग बनाती है और इन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन अटैक हेलिकॉप्टर माना जाता है।
टेक्सटाइल जाब वर्क,ट्रैक्टर्स पार्ट्स सस्ता को हेल्थ पर भारी GST
नई दिल्ली। एक जुलाई से लागू वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) की मार से बीमारी से जूढ रहे मरीजों पर पड़ेगी। नई व्यवस्था के तहत अब डायलिसिस कराना, पेसमैकर लगवाना और हड्डी व कैंसर के इलाज में काम आने वाले उपकरणों पर टैक्स की दर बढ़ गई है।
रिजर्व बैंक ने रेपो दर 0.25 प्रतिशत कम कर 6.0 प्रतिशत की
भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो दर 0.25 प्रतिशत कम कर 6.0 प्रतिशत और रिवर्स रेपो दर 0.25 प्रतिशत कम कर 5.75 प्रतिशत की।
सेंसेक्स 31,000 अंक के पार, निफ्टी नई रिकार्ड उंचाई पर
बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को पहली बार 31,000 अंक के स्तर को पार कर गया। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचंेज का निफ्टी भी नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ।
पेट्रोलपंप पर पेट्रोल और डीजल की चोरी से बचें,ध्यान रखें ये बातें......
नई दिल्ली। यूपी में पेट्रोल पंपों पर चिप और रिमोट कंट्रोल के जरिए पेट्रोल और डीजल की चोरी का गंदा खेल उजागर होने के बाद अब देश भर के पेट्रोल पंपों में हो रही गड़बड़ी की आशंका खड़ा हो गई है। पेट्रोल पंर पर गाड़ी में तेल भरवाने वाले उपभोक्ताओं की गाड़ी कमाई को कैसे तेल चोरी कर पेट्रोल पंप संचालक अपने वारे-न्यारे कर रहे है।
शेयर बाजार की शुरुआत रही सपाट, सेंसेक्स में मामूली बढ़त
मुंबई। पूरे दिन के उतार चढ़ाव के कारोबार के बाद शेयर बाजार सपाट बंद हुआ है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 3 अंक की मामूली बढ़त के साथ 29921 के स्तर पर और निफ्टी 10 अंक की बढ़त के साथ 9313 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुआ है। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप में 0.56 फीसद और स्मॉलकैप में 0.12 फीसद की तेजी हुई है।
GST से महंगी होंगी छोटी व मझोली कारें
नई दिल्ली। एक जुलाई को देश में जीएसटी लागू होने के बाद छोटी और मझोले आकार की कारों की कीमत पर असर पड़ सकता है। क्योंकि इन पर टैक्स की दर थोड़ी बढ़ जाएगी। हालांकि जीएसटी लागू होने के बाद कम से कम दस केंद्रीय व राज्य स्तरीय टैक्स खत्म हो जाएंगे।
समर वेकेशन में 15 फीसदी ज्यादा उड़ान सेवाएं
नई दिल्ली। समर वेकेशन में इस बार आपकों घूमने जाने के लिए हवाई सफर करना आसान होगा। समर वेकेशन में हवाई यात्रियों को करीब 15.5 फीसदी ज्यादा फ्लाइट मिलेंगी। घरेलू एयरलाइन ने गर्मियों के दौरान हर सप्ताह 17,170 फ्लाइट संचालित करने की योजना बनाई है।
सोने के दाम चढ़े,चांदी ने भी लगाई छलांग
नई दिल्ली। विदेश में तेजी के बीच शादी-विवाह के सीजन के लिए आभूषण निर्माताओं ने बुधवार को सोने में लिवाली की। इसके चलते स्थानीय सराफा बाजार में पीली धातु 410 रुपये उछलकर एक माह के ऊंचे स्तर 29 हजार 760 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई।
सोने का आयात ग्यारह महीने में 24 फीसदी घटा
नई दिल्ली। देश में बीते साल 2016-17 के पहले 11 महीनों के दौरान सोने के आयात में 24 फीसद की कमी आई दर्ज हुई है। अप्रैल-फरवरी की अवधि में आयात का यह आंकड़ा 23.22 अरब डॉलर रह गया। इससे चालू खाते के घाटे (सीएडी) पर अंकुश रहने की उम्मीद है।
दस रुपये के सभी सिक्के वैध हैं-RBI
दिल्ली। नोटबंदी के बाद से देश में चल रहे दस रुपये के सिक्के को लेकर लोगों के नम में बने दहशत के माहौल के बीच आज आरबीआई ने स्पष्टीकरण जारी किया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने स्पष्ट किया है कि कोई भी दस का सिक्का अमान्य नहीं है
हवाई समर सेल ऑफर,1294 रुपए में लें हवाई सफर का मजा
नई दिल्ली। समर वेकेशन में अपनों से मिलने या फिर घूमने का प्लान कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। जेट एयरवेज ने यात्रियों के लिए खास समर सेल ऑफर की पेशकश की है, जिसमें 1294 रुपए में आप हवाई सफर का लुत्फ उठा सकते हैं।
जानें,गर्मी के मौसम में कैसे कम कर सकते है बिजली का बिल
भोपाल। गर्मी का मौसम आते ही जैसे-जैसे पारा चढ़ता है, वैसे-वैसे आपका बिजली का बिल ना बढ़े, इसके लिए जरुरी है कि कुछ बातों का ध्यान रखा जायें, थोड़ी सी सावधानी बरतने पर आप अपना बिजली का बिल कम कर सकते है। इसके लिए कुछ सुझाव है..
एक अप्रैल से बड़े बदलाव,कुछ महंगा तो कुछ होगा सस्ता
नई दिल्ली। नये वित्तीय वर्ष की शुरुआत में बहुत कुछ बदलने जा रही है। यदि आपने अभी तक इस बदलाव के लिए तैयारी नहीं की है, तो तैयार हो जाईये। क्योंकि अप्रैल 2017 यानी नए फाइनेंशियल ईयर में कई बड़े बदलाव होने जा रहे है। बजट में प्रस्तावित सभी तरह के टैक्स 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे।
सोना 350 रुपये लुढ़काः चांदी भी सस्ती हुई
नई दिल्ली। ग्लोबल बाजारों में कमजोर रुख के बीच स्थानीय ज्वैलर्स की मांग कमजोर पड़ने से दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव 350 रुपये की गिरावट के साथ 29000 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गए हैं।
भारत में हैं 101 अरबपति, मुकेश अंबानी सबसे अमीर - फोब्र्स
अरबपतियों की संख्या के मामले में भारत दुनिया में चौथे नंबर पर आ गया है। भारत में 100 से अधिक अरबपति हैं और इनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी सबसे शीर्ष पर हैं। फोब्र्स पत्रिका की यहां जारी नई सूची में यह जानकारी दी गई है।
29 डिफाल्टर्स के नाम जारी,448 करोड़ का टैक्स बकाया
नई दिल्ली। आयकर विभाग ने उन 29 डिफाल्टर्स के नाम सार्वजनिक किए हैं जिन पर करीब 448.02 करोड़ रुपए की टैक्स देनदारी है। एक जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने नेम एंड शेम रणनीति के तहत यह बड़ा कदम उठाते हुए डिफाल्टर्स के नाम जारी किए है।
घर खरीदने अब पीएफ से निकाल सकेंगे 90 फीसदी रकम
नई दिल्ली। नया घर खरीदने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने इम्‍पलाइज प्रॉविडेंट फंड (ईपीएफ) योजना में संशोधन का फैसला किया है जिससे ईपीएफओ के सदस्य घर खरीदने या मकान के निर्माण के लिए अपने फंड से 90% राशि निकाल सकेंगे।
RBI की आशंका,नोटबंदी का असर हुआ कम,महंगाई बढ़ने की संभावना
नई दिल्ली। 8 नवंबर को लागू हुई नोटबंदी के बाद आरबीआई ने अब आशंका जताई है कि इसका असर अब अर्थव्यवस्था पर कम हो रहा है और महंगाई बढ़ सकती है। आरबीआई ने इस बात पर भी जोर दिया है कि डिजिटल माध्यम से पेमेंट को सुरक्षित बनाए जाने की जरूरत है।
भारत ने 10,000 मेगावाट सौर बिजली उत्पादन क्षमता हासिल की
भारत ने 10,000 मेगावॉट सौर बिजली उत्पादन क्षमता हासिल कर ली है। तीन साल से भी कम समय में सौर उर्जा उत्पादन क्षमता में तीन गुना वृद्धि हासिल की गई है।
रिलायंस Jio के मुकाबले में आयाAirtel,रोमिंग फ्री का ऐलान
नई दिल्ली। रिलायंस जियो की देश में वॉइस कॉल और रोमिंग फ्री घोषणा के एक हफ्ते बाद देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों को रोमिंग फ्री का तोहफा देने का एलान किया है।
28 फरवरी को बंद रह सकते हैं सरकारी बैंक
नई दिल्ली। सरकारी बैंकों में मंगलवार को कामकाज प्रभावित होने की आशंका है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) की अगुआई में ज्यादातर बैंक यूनियनों ने विभिन्न मांगों को लेकर 28 फरवरी को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।
अब "एम.पी. मोबाइल से लोक-सेवाएं मिलेंगी
भोपाल। मध्यप्रदेश में जल्दी और पारदर्शी तरीके से कहीं भी और कभी भी लोक-सेवाएँ मुहैया करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए एम.पी. मोबाइल परियोजना शुरु की गयी है। परियोजना में मोबाइल के माध्यम से नागरिकों को डिजिटल सेवाएँ दी जा रही हैं।
बैंक से जुड़े काम कल तक निपटा लें,4 दिन बंद रहेंगे बैंक
नई दिल्लीः फरवरी के आखिरी हफ्ते में बैंकों में 4 दिन की छुट्टी रहने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कल खुलने के बाद बैंकों में 4 दिन छुट्टी लग जाएंगी। एेसे में अपने जरूरी काम कल ही निपटा लें. त्यौहार और साप्ताहिक अवकाश, हड़ताल की वजह से बैंकों में 24 फरवरी से 27 फरवरी तक काम नहीं होगा.
बैंकों के विलय में वेतन का कोई रोड़ा नहीं- अरुंधती भट्टाचार्य
नई दिल्ली। केंद्रीय कैबिनेट से सहयोगी बैंकों के भारतीय स्टेट बैंक में विलय को मंजूरी मिलने के बाद बैंक की चेयरमैन अरुंधती भट्टाचार्य ने कहा है कि विलय के रास्ते में अब वेतन संबंधी कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि वेतन को लेकर अब कोई परेशानी नहीं है।
जल्दी शुरू हो सकेगा इंडिया पोस्ट का पेमेंट बैंक
नई दिल्ली। डाक विभाग के संगठन इंडिया पोस्ट को पेमेंट बैंक का भारतीय रिजर्व बैंक से लाइसेंस मिल गया है। इससे वह पेमेंट बैंक का कामकाज शुरू कर सकेगा। डाक विभाग के मुताबिक इंडिया पोस्ट को पेमेंट बैंक का लाइसेंस मिल चुका है।
नोटबंदी के बाद विश्वबैंक ने भारत की वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 7 प्रतिशत किया
विश्वबैंक ने नोटबंदी के बाद चालू वित्त वर्ष में भारत की आर्थिक वृद्धि दर के बारे में अपने अनुमान को घटा दिया है पर उसके अनुसार अब भी यह सात प्रतिशत के ‘मजबूत’ स्तर पर रहेगी।
'दंगल' की कमाई का आंकड़ा 300 करोड़ पहुंचा,'सुल्‍तान' भी पिछड़े
मुंबई। फिल्‍म ‘दंगल' भारतीय बॉक्स-ऑफिस पर सबसे तेजी से 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है। सुपरस्‍टार आमिर खान अभिनीत फिल्म ने यह मुकाम अपने रिलीज से सिर्फ 13 दिन में ही हासिल कर लिया है। नितेश तिवारी के निर्देशित यह फिल्म महावीर सिंह फोगाट और उनकी पहलवान बेटियों की जिंदगी पर आधारित है।
एयर इंडिया का न्यू ईयर सेल ऑफर,849 रुपए में हवाई सफर
नई दिल्ली। एयर इंडिया ने नये साल पर एक तरफ के सफर के लिए 849 रुपए के इकॉनमिक फेयर की सौगात दी है। इस किराए में सभी कर शामिल हैं। एयर इंडिया की ओर से पेश ऑफर पर 15 जनवरी 2017 से 30 अप्रैल 2017 तक यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए 31 दिसंबर 2016 तक बुकिंग करनी होगी।
नए साल पर कम हो सकती है आपकी ईएमआई
मुंबई। एसबीआई समेत कुछ अन्‍य बैंक एक जनवरी से लोन की दरें कम कर सकते हैं। दरअसल नोटबंदी के बाद से खपत में काफी कमी आ गई है, ऐसे में बैंकों का यह कदम अर्थव्‍यवथा के लिए पॉजिटिव साबित होगा। जानकारों के मुताबिक नोटबंदी की वजह से लोग गैर-जरूरी चीजों पर पैसे खर्च नहीं कर रहे हैं।
सर्राफा में गिरावट जारी,सोना और चांदी के दाम गिरे
नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद एक दम उछाल के बाद सोना और चांदी के दाम में गिरावट का दौर लगाता जारी है। घरेलू बाजार में आभूषण खरीददारों की और विदेशों में कमजोरी के रुख के कारण राजधानी के सर्राफा में आज सोने के भाव 50 रुपये की गिरावट के साथ 27,850 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गये।
आरबीआई ने 5.5 लाख करोड़ की नई करेंसी पहुंचाई
नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद से अब तक रिजर्व बैंक प्रणाली में 5.50 लाख करोड़ रुपये की नई करेंसी पहुंचा चुका है। इसमें जल्द ही और करेंसी डाली जाएगी। आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि बीते पांच हफ्तों में हालात सुधरे हैं।
पेट्रोल 2.21 और डीजल 1.79 रुपये लीटर महंगा, नई दरें आज मध्यरात्रि से लागू
नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम 2.21 रुपये लीटर तथा डीजल के 1.79 रुपये लीटर बढ़ गए है। नोटबंदी को लेकर संसद में चल रहे हंगामे की वजह से कल टला आदेश आज जारी हो गया। पेट्रोलियम में बढ़ी हुई दरें आज मध्यरात्रि से लागू होंगी। इस बढ़ोतरी में स्थानीय शुल्क शामिल नहीं है
मोदी सरकार का बम्पर राहत का एलान
नई दिल्ली। नोटबंदी का एक महीने पूरा होने पर मोदी सरकार ने बम्पर राहत का ऐलान किया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन और डिजिटल मनी का उपयोग करने वालों के लिए बड़ा तोहफा देते हुए पेट्रोप पंप, टोल प्लाजा और रेल टिकट पर छूट का ऐलान किया है। इन स्थानों पर डिजिटल ट्रांजेक्शन करने वालों को लाभ मिलेगा। इससे पहले संसद में सरकार ने 2000 रुपए तक ऑनलाइन खरीदारी पर सर्विस टैक्स नहीं लगाने की घोषणा की थी।
आपके हाथ में जल्द होंगे 20 और 50 नोट
नई दिल्ली। देश में 2000 और 500 के नए नोट शुरु होने का बाद अब रिजर्व बैंक 50 और 20 रुपए के भी नए नोट लाने जा रहा है। आरबीआई ने ऐलान किया है कि जल्द ही 50 और 20 के नए नोट जारी किए जाएंगे। इन नोटों में सुरक्षा के नए फीचर शामिल किए जाएंगे। हालांकि आरबीआई ने कहा है कि पुराने 20 और 50 रुपए को नोट भी पूरी तरह से अभी मान्य होंगे। केंद्री सरकार ने 8 नवंबर को 500 और 1000 के पुराने नोट बंद करने का फैसला लिया था।
नोटबंदी और जीएसटी से अर्थव्यवस्था का आकार बढ़ेगा, साफ सुथरी होगी - जेटली
वित्त मंत्री अरण जेटली ने कहा कि नोटबंदी से एकाध तिमाही तक अर्थव्यवस्था पर असर पड़ सकता है पर यह असर लंबे समय तक नहीं रहेगा और इस कदम के साथ जीएसटी को लागू करने से एक बड़ी और साफ सुथरी अर्थव्यवस्था बनाने में मदद मिलेगी।
रतन टाटा ने सरकार के नोटबंदी के कदम को महत्वपूर्ण बताया
नोटबंदी से प्रभावित गरीबों के लिए विशेष राहत कदमों का आह्वान करने के बाद प्रमुख उद्योगपति रतन टाटा ने सरकार के नोटबंदी के कदम को तीन सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों में से एक बताया जिससे कालेधन का मुकाबला करने में मदद मिलेगी।
जीएसटी काउंसिल की बैठक का समय बदला,2 से 3 दिसंबर के बीच होगी बैठक
नई दिल्ली। जीएसटी काउंसिल की 25 नवंबर को प्रस्तावित बैठक टल गई है। जानकारी के मुताबिक अब यह बैठक 2 से 3 दिसंबर के बीच होगी। इससे पहले 20 नवंबर को हुई बैठक में डुअल कंट्रोल पर राज्यों और केंद्र के बीच आम सहमति नहीं बन पाई थी। केंद्र 1 अप्रैल 2017 से देशभर में जीएसटी कानून को लागू करना चाहती है।
नोटबंदी का असर,वन डे बिग सेल,आईटी छापों में खुलासा
भोपाल। पीएम मोदी के नोटबंदी के बाद राजधानी भोपाल समेत प्रदेश भर के ज्वैलर्स शाप पर वन डे बिग सेल हो गई है। कालेधन को पीले सोने में बदलने की खबरों के बाद आयकर विभाग का बड़े शहरो में ज्वैलर्स के मारे गये छापे के बाद ये चौकाने वाले खुलासा हुआ है। जांच में पता चला है कि सभी ज्वेलर्स की बिक्री नोटबंदी के फैसले के बाद अचानक कई गुना बढ़ गई।
जन धन खातों पर सरकार की नजर,कैसे खातें में बढ़ा पैसा
नई दिल्ली। पांच सौ और हजार के नोट बंद होने के बाद अब सरकार की नजर जन धन खातों पर है। केंद्र सरकार के फैसले के बाद से जनधन के खातों में अप्रत्याशित तौर पर दो लाख करोड़ की नकदी जमा हुई है। नजर इस बात को लेकर है कि इन खातों के जरिए काले धन को तो ठिकाने लगाने की कवायद तो नहीं हो रही है। जिससे काले धन को सफेद किया जा सके।
सोने की कीमत में बड़ा उछाल, 4000 रुपए प्रति तोला महंगा
दिल्ली। 500 और 1000 की नोट पर सरकार की रोक लगाने का असर सोने के दाम पर दिखाई दिया है। केंद्र के कदम से सोने के दाम में बड़ा उछाल आया है। मुंबई में प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत में 4000 रुपये का इजाफा हुआ है। विशेषज्ञों का मानना है कि इस फैसले का असर सोने पर सकारात्मक रूप से पड़ेगा। जानाकारों के मुताबिक केंद्र के इस कदम क बाद अब सोने में निवेश बढ़ेगा।
टाटा संस में नये चेयरमैन की तलाश तेज
नई दिल्ली। टाटा संस में नये चेयरमैन की तलाश तेज हो गई है। कंपनी के प्रमुख पद से सायर मिस्त्री को हटाने के बाद कंपनी ने नये चेयरमैन की तलाश के लिए 5 सदस्यीय सर्च कमिटी का गठन किया है,जो चार महीने के अंदर कंपनी के लिए नए चेयरमैन की तलाश करने का काम करेगी।
चाइनीज प्रोडक्ट्स का धंधा हुआ मंदा,दीवाली से पहले बड़ी गिरावट
दिल्ली। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी सीएआईटी के मुताबिक देश भर में चाइना प्रोडक्ट्स के हो रहे विरोध का बड़ा असर दिखने लगा है। राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में ट्रेडर्स भ्रम की स्थिति में हैं कि चाइना से सामान आयात लिया जाए या नहीं या फिर आयात किए गए सामान को कस्टम से छुड़ाया जाए या नहीं।
रिलायंस जियो डेढ़ करोड़ ग्राहक,लांचिंग के बाद का आंकड़ा
नई दिल्ली।टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की धुआंधार शुुरुआत हुई है। कंपनी ने लांचिंग के बाद से अब तक यानि के डेढ़ महीने में डेढ़ करोड़ ग्राहक बनाए हैं. कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकार्ड है क्योंकि उसने यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी अन्य दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप से ज्यादा तेजी से हासिल की है।
कंपनियों के लिये भारत या चीन को छोड़कर कोई और जगह नहीं - श्रीलंका
श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि भारत और चीन ऐसे देश हैं जो पूरी दुनिया में आर्थिक वृद्धि को गति दे सकते हैं तथा विनिर्माण क्षेत्र की कंपनियों के लिये कहीं और जाने के लिये जगह नहीं है। उन्होंने कृषि से संबंधित आर्थिक नीतियों के संदर्भ में अलग-अलग व्यवहार को लेकर पश्चिमी देशों की आलोचना की और कहा, ‘‘एशिया को अगर नियम बनाने की अनुमति दी जाए तो यह विश्व को आर्थिक संकट से उबार देगा।’’
सुप्रीम कोर्ट का सरकारों पर आदेश,तंबाकू वाले प्रोडक्ट पर लगाएं पाबंदी
नई दिल्ली। गुटखा कंपनियों पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए सरकारों को आदेश जारी किए है कि तंबाकू वाले हर प्रोडक्ट पर रोक लगाई जाये। मालूम को हो कि अदालत के आदेश के मुताबिक तंबाकू वाले गुटके पर पहले से ही रोक लगी हुई है लेकिन अपना माल बेचने के लिए कई कंपनियां ने नया फार्मूला ईजाद कर अलग-अलग पाउच में तंबाकू बेचने की तरीका निकाल लिया है।
सहारा प्रमुख की SC में 300 करोड़ रुपए बैंक गारंटी भुगतान की पेशकश
सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड :सेबी: को 300 करोड़ रपये का अतिरिक्त भुगतान करने की पेशकश की लेकिन कहा है कि इस राशि को उनकी तरफ से बैंक गारंटी के रूप में समायोजित किया जाना चाहिये।
अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला, 'डिजिटल इंडिया डिजिटल एम पी' होगी थीम
नई दिल्ली में 36वें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय व्यापार मेले में मध्यप्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र का विकास और प्रमुख उपलब्धियाँ प्रदर्शित की जायेंगी। मेला 14 से 18 नवंबर तक लगेगा। मध्यप्रदेश पेवेलियन में 'डिजिटल इंडिया डिजिटल एम पी' थीम पर सचित्र विवरण भी प्रदर्शित किया जाएगा।