Leading Hindi News Portal from Central India
इंदौर
महाशिवरात्रि पर ओंकारेश्वर में होगा अदभुत नजारा
ओंकारेश्वर। महाशिवरात्रि शिव मंदिरों में खास तैयारियां जारी है। वहीं ओंकारेश्वर में इस दिन के खास इंतजाम किए गये है। भक्तों की भीड़ को संभालने के साथ हर किसी को ओंकारेश्वर के दर्शन कराने के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है।
मैराथन दौड़ में गंदगी फैलाना पड़ा महंगा,नगर निगम ने लगाया 5000 का जुर्माना
इंदौर। अच्छी हेल्थ के प्रति लोगों को जागरुक रहने का संदेश देेने के लिए आज इंदौर में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस मैराथन में करीब 15000 लोगों ने हिस्सा लिया।
महू में अफसर ने तलवार से काटा केक, हर्ष फायर भी हुआ
इंदौर। प्रदेश में अफसरों की अजब-गजब तस्वीरें गुजरते साल में चर्चा में रही। तो जाते हुए साल में महू से तहसीलदार तपिश पांडे द्वारा जन्मदिन पर तलवार से केक काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
रिकार्ड डिलिवरी कराने वालीं पद्मश्री डॉक्टर भक्ति यादव ने तोड़ा दम
इंदौर। एक लाख महिलाओं को डिलिवरी कराने वाली पद्मश्री डॉक्टर भक्ति यादव का आज सुबह निधन हो गया। 92 साल की भक्ति यादव को इसी साल उन्हें पद्मश्री सम्मान से विभूषित किया गया था।
'ब्लू व्हेल' गेम को बेन होगा, पीएचक्यू ने मांगा इंदौर प्रशासन से मांगी रिपोर्ट
इंदौर। बच्चों के लिए खतरनाक हो चुके सुसाइड गेम 'ब्लू व्हेल' पर सरकार को बैन लगाने की तैयारी में है। इंदौर में गेम के कारण टास्क पूरा करने के लिए सातवीं के छात्र के द्वारा आत्महत्या की कोशिश पर पुलिस मुख्यालय ने पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है।
सरदार सरोवर डूब प्रभावितों की लड़ाई जारी,गुस्सायें लोगों ने फूंका सीएम का पुतला
बड़वानी-धार। नर्मदा बचाओं आंदोलन की प्रमुख मेधा पाटकर के अनशन को खत्म करने के लिए उन्हें पुलिस ने अनशन स्थल से हटाने कार्रवाई भले ही कर ली हो। लेकिन सरदार सरोवर डूब प्रभावितों ने आज भी पूरी ताकत से अनशन जारी रखने का संकल्प दोहराया।
मेधा पाटकर के उपवास से घबराई सरकार,अनशन स्थल से जबर्दस्ती हटाया
बड़वानी-धार। सरदार सरोवर डूब प्रभावितों के पुनर्वास की मांग को लेकर अनशन पर बैठी मेधा पाटकर को आज जबदर्सती अनशन स्थल से हटा दिया गया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में चिखल्दा में अनशनरत नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रमख मेधा पाटकर को जिला प्रशासन ने अनशन स्‍थल से हटा दिया।
सरदार सरोवर डूब प्रभावितों का पुनर्वास मामला,आंदोलनरत मेधा पाटकर की तबियत बिगड़ी
धार। सरदार सरोवर डूब प्रभावितों के पुनर्वास की मांग को लेकर बीते आठ दिनों से उपवास पर बैठक नर्मदा बचाओं आंदोलन की प्रमुख मेधा पाटकर की तबियत बिगड़ रही है। मेधा पाटकर स्वास्थ्य में गिरावट आ रही है और उन्हें उल्टियां हो रही हैं, क्योंकि वे आठ दिन से सिर्फ पानी ही पी रहे हैं. सरदजार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने से मध्य प्रदेश की
दलित विधायक का नाम लेकर फंसी कांग्रेस,डैमेज कंट्रोल के लिए सांसद प्रतिनिधि निष्कासित
अशोक नगर। अशोक नगर में ट्रामा सेंटर के उदघाटन कार्यक्रम के दौरान दलित विधायक के एक दिन पहले लोकार्पण करने पर आयोजन स्थल को गंगाजल से धोने के बयान पर कांग्रेस फंसती नजर आ रही है,। दो दिन पहले ट्रामा सेंटर का लोकार्पण बीजेपी से विधायक गोपीलाल जाटव ने किया।
सरदार सरोवर के गेट बंद करने की डेडलाइन करीब,प्रभावितों को 31 के बाद हटाएगा प्रशासन
इंदौर। सरदार सरोवर के डूब प्रभावितों को 31 जुलाई के बाद प्रशासन जबर्दस्ती हटाएगा। फिलहाल प्रभावित गांवों के पुनर्वास स्थलों पर अधूरे निर्माण कार्य पूरे किए जा रहे हैं। प्रभावित लोगों को बुनियादी सुविधाएं, आवास और क्षतिपूर्ति आदि मुहैया कराई जा रही है।
बड़े शराब कारोबारी भाटिया पर आयकर छापा,करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा
इंदौर। छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब कारोबारी और खेल संघों से जुड़े बलदेव सिंह भाटिया के देशभर में 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने आज बड़ी कार्रवाई की है। शराब कारोबार में टैक्स चोरी के अंदेशे में आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार तड़के एक साथ सभी ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की। आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग के आला अधिकारियों ने बताया कि
लापरवाह पंचायत सचिव निलंबित
इंदौर। काम में लापरवाही बरतने और सीएम ऑनलाइन के अंतर्गत प्राप्त आवेदन का समय-सीमा में निराकरण नहीं करने पर ग्राम पंचायत धनखेड़ी के पंचायत सचिव गजेन्द्र गेहलोत को निलंबित कर दिया गया है। जिला पंचायत के मुताबिक गेहलोद के विरूद्ध कार्य कार्यवाही जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी कीर्ति खुरासिया द्वारा की गयी है
अक्षय तृतीया पर बाल विवाह पर नजर रखेंगे जिला प्रशासन दल
इन्दौर | अक्षय तृतीया के मौके पर होने वाले बाल विवाह पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर होगी। इसके लिए जिला प्रशासन अफसरों के दल गठित हर एक क्षेत्र में नजर रखने की तैयारी की है। महिला सशक्तिकरण विभाग द्वारा जिले में विभागीय अधिकारियों के 9 दल गठित किये गये हैं।
600 जोड़ों ने एक साथ रचाई शादी
इंदौर। धार जिले के धरमपुरी में आज एक ही पंडाल के नीचे 600 जोड़ों ने हिन्दू रीति-रिवाज के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अग्नि के सामने सात फेरे लिये। इस मौके पर 23 मुस्लिम जोड़ों का निकाह भी कराया गया। मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के सामूहिक विवाह सम्मेलन में
चेकिंग के दौरान बुजुर्ग से अभद्रता करना पड़ा महंगा,आरोपी टीआई लाइन अटैच
इंदौर/भोपाल। इंदौर शहर में एक बुजुर्ग के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना और मारपीट करना एक पुलिस अधिकारी को महंगा रड़ा गया है। इस पूरे मामले में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य सरकार ने तत्काल पुलिस अफसर को लाइन अटैच करने का आदेश जारी कर दिया है।
इन उपायों से कर सकते है गर्मी का मुकाबला
इंदौर। प्रदेश में सूरज की बढ़ती तपन से पारा 42 के पार हो गया है और इसके आने वाले दिनों और ऊपर चढ़ने की संभावना है। तेज गर्मी का असर मानव जीवन पर भी साफ दिखने लगा है। राज्य के कई शहरों में दिन में तेज हवायें भी चल रही हैं, जो गर्म लू में तब्दील हो रही हैं। ऐसी स्थिति में इससे बचाव के लिये चिकित्सकों द्वारा लोगों को सलाह दी गई है।
कपड़ा दुकानों के चेंजिंग रूम में हीडन कैमरों की पड़ताल
इन्दौर | जिला प्रशासन की टीम ने दुकानों के ट्रायल रुम में हिडन कैमरों से अश्लील तस्वीरें बनाने की शिकायत पर आज बड़ाी कार्रवाई करते हुए रीगल चौराहा के पाकीजा शोरूम के चेंजिंग रूम की जाँच की। इसके साथ ही ट्रेजर आइलेंड मॉल के कपड़ा दुकानों की जाँच की। जाँच में यह भी पाया गया कि
महू में पकड़ाया आईपीएल क्रिकेट का सट्टा
इंदौर। आईपीएल क्रिकेट का खुमार जहां इन दिनों लोगों पर छाया हुआ है। वहीं सट्टेबाज भी चांदी काटने में जुटे है। महू पुलिस ने आज शहर में आईपीएल क्रिकेट पर लगाये जा रहे सट्टे का खुलासा करते हुए सट्टा लगाते हुए कुछ लोगों को पकड़ा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एएसपी पंकज कुमावत की टीम की आईपीएल सट्टे को लेकर बड़ी कार्यवाही की और सट्टेबाजों को धर दबोचा।
अम्बेडकर जयंती म्स ""ग्रामोदय से भारत उदय अभियान''की शुरुआत
इंदौर। बाबा साहेब अम्बेडकर की जयंती के मौके पर आज महू में आयोजित महाकुंभ में राष्ट्रीय एकता और सामाजिक समरसता सम्मेलन को सीएम शिवराज ने सम्बोधित किया। सीएम ने इस मौके पर 'ग्रामोदय से भारत उदय अभियान'' की शुरूआत भी की।
अम्बेडकर जयंती-जन्म स्थली महू में आस्था का महाकुंभ
इन्दौर | बाबा साहब डॉ.अम्बेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को उनकी जन्मस्थली अम्बेडकर नगर (महू) में आम्बेडकर महाकुंभ लगेगा। आस्था के इस महाकुंभ में राज्य शासन मेजबान बनकर श्रृद्धालुओं के लिये भोजन, ठहरने, शौचालय आदि की पर्याप्त व्यवस्था कर रहा है। हजारों श्रृद्धालु महू पहुँच चुके हैं।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कों पर आठ टन से अधिक क्षमता के वाहन प्रतिबंधित
इन्दौर | जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित चयनित मार्गों पर 8 टन से अधिक भार क्षमता के वाहनों के परिवहन को प्रतिबंधित किया गया है। इस संबंध में जिला कलेक्टर पी.नरहरि ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा-133 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिये हैं।
ग्रामोदय उदय अभियान के नतीजों का अफसरों के सी आर में उल्लेख होगा -जुलानिया
इन्दौर | ग्रामोदय से भारत उदय अभियान में अधिकारियों के किये गए कार्यो और उसके परिणामो के आधार पर ही सी आर लिखी जाएगी, जिला अधिकारियों की सी आर संभागीय अधिकारी और संभागीय अधिकारियों की सी आर संभागायुक्त लिखेंगे।
झोला छाप सात फर्जी डाक्टरों के खिलाफ एफआईआर,9 को नोटिस
इन्दौर | शहर में नियम विरूद्ध प्रेक्टिस करते झोला छाप डाक्टरों के खिलाफ प्रशासन सख्ती के मूड में है। बीते दिनों की गई कार्यवाही के तहत 16 फर्जी डॉक्टरों की पहचान हुई है। जिसके बाद उन पर कार्यवाही को लेकर आज तीन सदस्यीय समिति की समीक्षा बैठक हुई।
दिग्गी का विवादित बयान, राहुल नहीं लेते तेजी से फैसले
इंदौर। पांच राज्यों के चुनाव नतीजों और कांग्रेस की फ्लाप रणनीति पर आलोचना झेस रहे कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आज खुलकर सफाई पेश की। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब सही वक्त है कि कांग्रेस में बदलाव होना चाहिए।
अवैध शराब फैक्टरी पकड़ाई
कुक्षी। पुलिस ने जिले के गांव ढोल्या के ढोलगढ़ में अवैध शराब फैक्टरी पकड़ी है। पुलिस ने यहां से साढ़े 8 लाख रुपए की शराब और शराब बनाने की सामग्री बरामद हुई है। मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है
अंतरराज्यीय गैंग पकड़ाया,26 बाइक जब्त
धार। पलक झपकते ही बाइक गायब कर देने वाले अंतरराज्यीय बाइक चोरों की गैंग का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने धार, झाबुआ, बड़वानी, इंदौर व आलीराजपुर जिलों के साथ समीपवर्ती गुजरात राज्य के कुछ स्थानों से चुराई गई 26 बाइक चुराने वाले गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है।
आनंद विभाग का गठन अच्छा कदम-बौद्ध धर्म गुरू दलाई लामा
देवास। बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा ने कहा है कि भौतिक विकास से ज्यादा जरूरी मन का विकास है क्योकि वह चिरस्थायी है। उन्होंने प्रदेश में आनंद विभाग के गठन को अच्छा कदम बताया है। दलाई लामा ने नर्मदा सेवा यात्रा को अभिनंदन करने योग्य कार्य बताया है।
प्रदेश की सियासत में कमलनाथ की चर्चा,किसके कमलनाथ?
इंदौर/भोपाल। क्या 2018 के चुनाव से पहले बीजेपी कोई मास्टर स्ट्रोक खेलकर कांग्रेस को बड़ी पटखनी देने की तैयारी में है। ये सवाल इन दिनों प्रदेश की सियासत से लेकर दिल्ली तक गर्म है। दरअसल पूरा मामला बीजेपी के कमलनाथ को पार्टी में शामिल होने के खुला न्यौता देने से उठा है।
भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट मामला,एमटेक इंजीनियर की हुई गिरफ्तारी
खरगोन। बीते दिनों भोपाल-उज्जैन पैसंजर ट्रेन में हुई बम ब्लास्ट के मामले में एसटीएस ने खरगोन शहर के एमटेक पास संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है। युवक की गिरफ्तारी के बाद टीम खंडवा के लिए रवाना हो गई।
इंदौर में दिखी जागरुकता,कंडों से होलिका का हुआ दहन
इंदौर। इंदौर शहर में आज उस समय लोगों ने जागरुकता का परिचय दिया, जब एक-दो नहीं, बल्कि दर्जनों स्थानों पर कंडो के बीच होलिका दहन किया गया। शहर में इस बार चलाये गये जागरुकता अभियान का असर दिखाई दिया और लोगों ने आगे बढ़क कंडों के बीच होलिका की प्रतिमा को रख बुराई पर अच्छाई के प्रतीक होलिका दहन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
धारा-144 में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी
इन्दौर |मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2015 के साक्षात्कार कार्य की निष्पक्षता बनाये रखने और इस कार्य में आने वाले अवरोध को दूर करने और शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा-144 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है।
नर्मदा यात्रा में शामिल हुए स्वामी शिवानंद सरस्वती और अभिनेता अनुपम खेर
इंदौर। राज्य सरकार द्वारा नर्मदा नदी को सुरक्षित करने के लिए निकाली जा रही 'नमामि देवि नर्मदे'-सेवा यात्रा में आज धार जिले के धरमपुरी में जन-संवाद कार्यक्रम में प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर और प्रसिद्ध संत स्वामी शिवानंद सरस्वती महाराज शाामिल हुए।
मालवांचल को रेगिस्तान बनने से रोकने के होंगे प्रयास-शिवराज
धार । मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा है कि नर्मदा सेवा यात्रा के जरिए मालवांचल को रेगिस्तान बनने से रोकने के प्रयास होंगे।उन्होंने कहा कि नर्मदा नदी के पानी को मालवांचल के बड़े-बड़े शहरों में पहुँचाया गया है। धार जिले के साथ ही इस पूरे अंचल में खेतों के हरे-भरे होने का कारण माँ नर्मदा नदी ही हैं।
अलीराजपुर के गांव छकतला पहुंची 'नमामि देवि नर्मदे''-सेवा यात्रा,बाबा रामदेव हुए शामिल
भोपाल। प्रदेश में नर्मदा नदी को सुरक्षित करने के लिए निकाली जा रही 'नमामि देवि नर्मदे''-सेवा यात्रा अलीराजपुर के गाव छकतला पहुंची। इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि यह अभियान हमारे प्रदेश की जीवन-रेखा और सबसे प्राचीन नदी को समृद्ध करने का अभियान है। इसकी सफलता के लिये जरूरी था कि लोगों की जन-भागीदारी हो।
संसदीय सहयोग पर आधारित सत्र,नाालेज बांटने से बढ़ता है-सुमित्रा महाजन
इंदौर। इंदौर में आयोजित सार्क देशों के लोकसभा स्पीकर्स का दो दिवसीय सम्मेलन में पाक और म्यानमार के नेता शामिल नहीं हुआ है। सम्मेलन में पाकिस्तान और म्यानमार के लोकसभा अध्यक्षों और अन्य प्रतिनिधियों को हिस्सा लेना था पर वे नहीं आए।
दक्षिण एशियाई देशों के अध्यक्षों का शिखर सम्मेलन 18 से 20 फरवरी को इंदौर में
इंदौर। दक्षिण एशियाई देशों के अध्यक्षों के शिखर सम्मेलन की मेजबानी इंदौर करेगा। 18 से 20 फरवरी तक होने वाले सम्मेलन का शुभारंभ लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन 18 फरवरी को करेंगी। इस सम्मेलन में सतत् विकास लक्ष्य हासिल करने पर चर्चा होगी। भारत की संसद और अंतर-संसदीय संघ (Inter-Parliamentary Union) संयुक्त रूप से इसका आयोजन कर रही है।
उम्र के बंधन को तोड़,प्यार के बंधन में बंधा जोड़ा
इंदौर। प्यार के इजहार से पहले इंदौर में प्यार की एक अनूठी कहानी सामने आई। जहां डेली कॉलेज इंदौर के प्राचार्य डॉ. सुमेर सिंह ने 65 की उम्र में स्कूल की ही टीचर इंदू कपूर के साथ वैधानिक रूप से विवाह रचा लिया। इंदौर में एमराल्ड हाईट्स स्कूल में आयोजित विवाह समारोह में डॉ. सुमेर सिंह ने चुनिंदा मित्रों के बीच अपनी सहयोगी टीचर को वरमाला पहना कर अपना जीवन साथी बना लिया।
ओंकारेश्‍वर की प्राचीन कला को बरकरार रख भव्य मंदिर बनाया जायेगा-शिवराज
इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को प्रसिद्ध ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री ने प्राचीन ओंकारेश्वर महादेव मंदिर की भौगोलिक स्थितियों को वहाँ के पंडितों, वास्तुकार और अधिकारियों से जाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सर्वमान्य सत्य है कि नन्दी के सामने ही शिवालय हो। परमार काल के बाद ओंकारेश्वर महादेव मंदिर के कई बार जीर्णोद्धार कार्य किये गये हैं।
बोर्डा परीक्षा में नकल दर्ज होने पर परीक्षक के विरूद्ध होगी एफआईआर-कलेक्टर
इन्दौर | बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने आज समीक्षा बैठक कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सभी एसडीएम अपने क्षेत्रों के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर लें और सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर लें।
पुलिस,विशेष सशस्त्र बल के लिये पाँच ट्रेनिंग केन्द्र शुरु
इन्दौर | मध्यप्रदेश पुलिस, विशेष सशस्त्र बल के लिये प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत पाँच कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्रों का उदघाटन आज हुआ। इंदौर में आयोजित एक समारोह में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कौशल केंद्रों का शुभारंभ किया। इन कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्रों के माध्यम से मध्यप्रदेश पुलिस विशेष सशस्त्र बल, मध्यप्रदेश पुलिस के कर्मचारियों-अधिकारियों के परिजनों को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जायेगा।
सम्मेलन में उलझे सीएम और नेता प्रतिपक्ष
बड़वानी। बड़वानी के गांव धाबा बावड़ी में आज आयोजित हुए भीमा नायक के स्मारक समारोह में अजीब स्थिति बन गई, जब मंच पर बोलने का मौका नहीं मिलने से नाराज नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन खड़े हो गये और मंच पर सीएम के बोलने पर आपत्ति जता दी।
बोर्ड परीक्षायें एक मार्च से,नकल रोकने परीक्षा केंद्रों को खिड़की-दरवाजे होंगे दुरुस्त
इन्दौर | एक मार्च से शुरु होेने वाली एमपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए इस बार नकल रोकने के लिए बोर्ड ने कई नये निर्देश जारी किए है। मसल परीक्षा के दौरान गोपनीयता बनाये रखने के लिये परीक्षा से जुड़ा कोई भी अधिकारी-कर्मचारी परीक्षा केन्द्रों में मोबाइल नहीं ले जा सकेगा।
देवास में अनहद समारोह
देवास । संगीत जीवन को आनंदमयी बनाता है। पंडित कुमार गंधर्वजी ने संगीत को जो उँचाइयाँ दी हैं उनको बयान करना संभव नहीं है। देवास नगर जहाँ कुमारजी ने संगीत साधना की है, वहाँ आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।
हवाओं में ठंडक घुली,इंदौर और भोपाल में बढ़ी ठिठुरन
इंदौर। उत्तर भारत में हुई बर्फबारी का असर प्रदेश में दिखने लगा है। जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग में मावठा की बरसात होने के साथ ही बर्फीली हवाएं चलने के कारण प्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है। राजधानी में मंगलवार को दिन का तापमान 20 डिग्रीसे. दर्ज हुआ,जो सामान्य से 5 डिग्री से. कम होने के साथ ही इस सीजन का सबसे कम तापमान रहा।
प्रदूषित और सीवेज पानी से सब्जियों के उत्पादन पर रोक,प्रतिबंधात्मक आदेश जारी
इन्दौर | इंदौर जिले में जनसामान्य के स्वास्थ्य के मद्देनजर तथा शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिये कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी पी.नरहरि ने दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर प्रदूषित तथा सीवेज के जल से सब्जियों के उत्पादन पर प्रतिबंध लगा दिया है।
शौचालय बनाने में भ्रष्टाचार,दो पूर्व सीईओ समेत 12 पर केस
खंडवा।स्वच्छ भारत अभियान के तहत खालवा जनपद पंचायत की तीन ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण में हुई गड़बड़ी और भ्रष्टाचार के मामले में 12 सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज हुआ है। इनमें खालवा जनपद पंचायत के दो पूर्व सीईओ, जिला समन्वयक अधिकारी, दो उपयंत्री, तीन ग्राम पंचायतों के सचिव और सरपंच शामिल हैं।
खुले में शौच पर मारपीट के मामले में नपे तीन कर्मचारी
उज्जैन। उज्जैन में खुले में शौच करने पर बुजुर्ग ग्रामीण से मारपीट करने और उससे गंदगी साफ करवाने के शर्मसार फोटो वायरल होने के बाद हरकत में आये नगर निगम ने आज कार्रवाई की। खुले में शौचमुक्त अभियान में रोको-टोको टीम द्वारा एक व्यक्ति के साथ मारपीट और उससे गंदगी साफ करवाये जाने पर उज्जैन नगर निगम के 3 कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
पूर्व मुख्यमंत्री पटवा का पार्थिव देह पंच-तत्व में विलीन
इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुन्दरलाल पटवा की आज नीमच जिले में उनके गृह ग्राम कुकड़ेश्वर में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अत्येष्टि की गई। मुख्यमंत्री चौहान और अन्य वरिष्ठ राजनेताओं ने स्व. पटवा के पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित किया और उनकी अर्थी को कांधा दिया।
पूर्व मुख्यमंत्री पटवा का पार्थिव देह पंच-तत्व में विलीन
इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुन्दरलाल पटवा की आज नीमच जिले में उनके गृह ग्राम कुकड़ेश्वर में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अत्येष्टि की गई। मुख्यमंत्री चौहान और अन्य वरिष्ठ राजनेताओं ने स्व. पटवा के पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित किया और उनकी अर्थी को कांधा दिया।
प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत 181 पर करें-शिवराज
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत 181 के माध्यम से सी.एम. हेल्पलाइन पर की जा सकती है। उन्होंने कहा कि चयनित हितग्राहियों की सूची ग्राम पंचायत कार्यालयों में चस्पां की जायेगी। मुख्यमंत्री आज धार जिले के मनावर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आयोजित 4 जिलों के 31 हजार आवासहीन को आवास आवंटन स्वीकृति-पत्र वितरण समारोह में बोल रहे थे।