Leading Hindi News Portal from Central India
भोपाल
40 वर्षीय महिला ने बच्ची को बरसात के पानी में डुबोकर मार दिया
भोपाल से अपहृत की गई डेढ़ साल की लड्की को पड़ोस में रहने वाली महिला ने बच्ची को सड़क के गड्डों में इकट्ठा बरसात के पानी में डुबोकर मार दिया। पुलिस की पूछताछ में महिला ने अपना गुनाह कबूल किया
गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत
गणेश विसर्जन के दौरान खटलापुरा घाट के पास नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।
भोपाल : राजधानी में भारी बारिश के चलते सोमवार को स्कूलों की छुट्‌टी घोषित कर दी गई है. भारी बारिश से निचले इलाको में पानी भर गया है.
भारी वर्षा से बस्तियों में भरा पानी, जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने राशन और राहत सामग्री तुरंत उपलब्ध कराने के दिए निर्देश
राजधानी में लगातार हो रही बारिश से बस्तियों में जल भराव होने के कारण लोगो को काफी दिक्कतो का सामना करना पड रहा है. जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने भोपाल में लगातार जारी भारी वर्षा के बीच प्रभावित गरीब बस्तियों का सघन दौरा किया.
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत नाजुक
भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत नाजुक बताई जा रही है। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। प्रदेश के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर बीते एक हफ्ते से नर्मदा अस्पताल में भर्ती हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बाबूलाल गौर के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है।
सावधान! आफत की बारिश से बचें
देश में हो रही झमाझम बारिश से कई इलाके पूरी तरीके से प्रभावित हैं। सागर और दमोह में 2:30 इन से ज्यादा और गुनाह जबलपुर में 2 इंच से ज्यादा पानी बरसने की खबर है इसके अलावा मालवा निमाड़ बुंदेलखंड महाकौशल ग्वालियर चंबल के कई इलाकों में भी जोरदार बारिश हुई है
आजादी का जश्न कल, सीएम कमलनाथ लाल परेड पर फहराएंगे तिरंगा
5 अगस्त के मौके पर होने वाले आजादी के जश्न को लेकर प्रदेश में तैयारियां पूरी हो गई हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ कल भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में तिरंगा फहराएंगे और परेड की लेंगे सलामी।
झूम रहे बदरा से प्रदेश गीला गीला
गाय की सुरक्षा को लेकर सीएम कमलनाथ चिंतित अफसरों को दिए बड़े निर्देश
देश में गायों की दुर्घटना और सड़क पर बैठे होने के कारण होने वाली मौतों पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चिंता जताई है सीएम कमलनाथ ने चिंता जाहिर करते हुए बारिश के दिनों में सड़क पर गायों के बैठने और वाहनों से टकराने के कारण होने वाली मौतों को रोकने के लिए अब एक्शन लेने को कहा है
मप्र में मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग का छापा
मध्य प्रदेश में आयकर विभाग की टीमों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के भोपाल, इंदोर, दिल्ली और गोवा के 50 ठिकानों पर छापेमारी की। कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़, भांजे रातुल पुरी, सलाहकार आरके मिगलानी, कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के ठिकाने खंगाले गए।
भोपाल में RSS मुख्‍यालय की सुरक्षा दिन में ही बहाल
भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी आरएसएस कार्यालय से सुरक्षा हटाने की आलोचना की थी। इसके तुरंत बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल स्थित क्षेत्रीय मुख्यालय 'समिधा" की सुरक्षा दो दिन में ही बहाल कर दी। कमलनाथ ने मंगलवार को बयान जारी कर सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने का आश्वासन दिया था। इसके बाद देर रात को ही कैंप लगा लिया गया।
भोपाल में कांग्रेस का थीम सांग लॉन्च
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में 2019 लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का थीम सांग जारी किया 'देश के दिल से दिल्ली तक, अब कांग्रेस।
राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष की टोकाटाकी,कर्जमाफी को लेकर लगे नारे
भोपाल। मौजूदा बीजेपा सरकार के आखिरी बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष ने अपने तेवर दिखा दिए। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण के साथ शुरु हुए बज़ट सत्र के पहले दिन ही
एमपी के महिला पुलिस ने लगाया ताड़ासन और भ्रामरी
भोपाल। मप्र पुलिस के अनफिट होने और बढ़ती बीमारियों का खबरों के बाद अब पुलिस महकमा पुलिसिया सिस्टम में योग को शामिल कर रहा है और इसके लिए अब पुलिसकर्मियों को काम से थोड़ा समय देकर योग सिखाया जा रहा है।
इलेक्शन ईयर में बीजेपी के राडार पर किसान,सम्मान यात्रा के जरिए बताएगी उलब्धियां
भोपाल। चुनावी साल में बीजेपी अब सभी विधानसभा में किसान सम्मान यात्रा निकाल कर भाजपा सरकार की किसान हितैषी योजनाओं की जानकारी देगी।
शिवराज को घेरने की विपक्ष की रणनीति,खामोश नहीं बजाओं डंका
भोपाल। मौजूदा बीजेपी सरकार के आखिरी बजट सत्र में कांग्रेस ने चौतरफा हमले की रणनीति तैयार की है। विधानसभा में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस विधायक चौतरफा हमला बोल सरकार को घेरने का काम करेंगे
कोलारस और मुंगावली में कौन सरताज,28 फरवरी को होगा एलान
भोपाल। शिवपुरी के कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली में हुए उप-चुनाव के नतीजे 28 फरवरी को आएंगे। कोलारस उप-चुनाव के वोटों की गिनती के लिये 23 राउंड होंगे, जबकि मुंगावली में मतों की गणना 19 राउंड में होगी।
एक्शन में इलेक्शन कमीशन,बोगस मतदाता सूची में कार्यवाही के दिए निर्देश
भोपाल। कोलारस और मुंगावली उपचुनाव में गड़बड़ मतदाता सूची के मामले में कांग्रेस की शिकायत पर चुनव आयोग अब एक्शन के मूड में है। एक ही मतदाता का नाम एक से ज्यादा जगह दर्ज करने के मामले में
सीएम शिवराज और खेल मंत्री यशोधरा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत
भोपाल। कोलारस और मुंगावली में हो रहे उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस एक - दूसरे को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। उपचुनाव में सक्रिय सीएम शिवराज और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस ने आज चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई।
मप्र में पकौड़ा पालिटिक्स जारी,भाजपाईयों ने किया पीसीसी पर प्रदर्शन
भोपाल। पीएम मोदी के पकौड़ा बेचने को रोजगार बताने और कांग्रेस के इसमें भिखारियों को शामिल करने पर शुरु हुई पकौड़ा पालिटिक्स अब बीजेपी और कांग्रेस के लिए बड़ा मुद्दा बन गया है।
बीजेपी में शामिल है कई अनूप मिश्रा,सरकार की बढ़ा सकते है मुश्किलें
नई दिल्ली/भोपाल। चुनाव से पहले बीजेपी के लिए निपटना जितना मुश्किल विपक्ष से साबित हो रहा है। उससे ज्यादा पार्टी को चुनौती अपनों से मिल रही है। संसद में जहां हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे
मप्र के शिक्षक जल्द दिखेंगे नये ड्रेस कोड में,रंग पर अटका मामला
भोपाल। मप्र में शिक्षा के क्षेत्र में कई नये प्रयोग कर चुकी बीजेपी सरकार अब नई व्यवस्था लागू करने जा रही है। इस बार व्यवस्था स्कूलों की दशा सुधारने के लिए नहीं बल्कि शिक्षकों के ड्रेस में आने वाली असमानता को खत्म करने की है।
मौसम के मिजाज से लुड़का पारा,गर्म कपड़ों में लिपटे लोग
भोपाल। फरवरी के महीने में एक बार फिर पारा तेजी के साथ नीचे लुड़का है। एक दिन में अचानक बदले मौसम के मिजाज ने लोगों को फिर गर्म कपड़ों का सहारा लेने को मजबूर कर दिया है।
परीक्षाओं के मौसम में शिक्षकों की छुट्टी और प्रदर्शन पर रोक,लगा एस्मा
भोपाल। प्रदेश भर में संचालित हो रही परीक्षाओं को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है और शिक्षकों के किसी भी तरह प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने परीक्षाओं के मद्देनजर शिक्षकों के
शिवराज सरकार किसानों से लेगी कृषि कार्यक्रमों का फीडबैक
भोपाल। किसानों के मुद्दे पर विपक्ष के साथ अपनों के निशाने पर आई शिवराज सरकार अब किसानों की नाराजगी दूर करने की तैयारी में है। सीएम शिवराज अब खुद सीधे किसानों से संवाद कर
आईटी का छापा,कैश में कार बेचने के मामले में फंसे सौरभ गर्ग
भोपाल। आयकर विभाग ने आज माय कार संचालक सौरभ गर्ग के एक दर्जन ठिकानों पर बड़ी छापे की कार्रवाई की। सुबह से शुरु हुई कार्रवाई भोपाल,इंदौर के अलावा यूपी के कानपुर में एक साथ की गई।
प्रदेश में कांग्रेस का टेलेंट हंट,स्पोकपर्सन की सेना होगी तैयार
भोपाल। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुकाबले तैयारी में जुटी कांग्रेस 8-9 फरवरी को टेलेंट हंट का आयोजन करेगी। दरअसल कांग्रेस ने बीजेपी को हर स्तर पर घेरने की रणनीति पर काम कर रही है
भानपुर खंती उगल रही प्रदूषण,नहीं हो रहा सुधार
भोपाल। राजधानी के भानपुर खंती में बीते दिनों लगी आग भले ही थम हो गई हो। लेकिन प्रदूषण कम नहीं हो रहा है। खंती में लगी आग से फैले धुएं के गुबार अब बंद हो गये है।
शहरों में गहराया जल संकट,विभाग ने की 122 करोड़ की मांग
भोपाल। गर्मी ने अभी भले ही प्रदेश में दस्तक नहीं दी हो। लेकिन कम बारिश के कारण पीने के पानी का संकट अभी से खड़ा होने लगा है। आलम ये है कि कई शहरों में दो से तीन दिन छोड़कर पानी का सप्लाई हो रहा है।
मप्र में पंचायत सचिवों को छठां वेतनमान
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज ने घोषणा की है कि पंचायत सचिवों के साथ हुए ऐतिहासिक अन्याय को दूर करते हुए जिन सचिवों ने एक अप्रैल 2018 को दस साल की सेवा पूरी कर ली है,
विपक्ष का सरकार पर बड़ा हमला,घोटालों और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 2017
भोपाल। गुजरते साल में विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर आखिरी और बड़ा हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने साल 2117 को घोटालों और भ्रष्टाचार का बताया है।
2018 में एकात्म यात्रा के सहारे शिवराज सरकार
भोपाल। 19 दिसंबर से प्रदेश में जोर शोर तरीके से निकाली गई आदि शंकराचार्य एकात्म यात्रा के सहारे सीएम शिवराज एक बार फिर भाजपा के हिंदुत्व के चेहरे को लोगों के सामने में जुटे है।
शिवराज ने स्व-सहायता समूहों के लिए खोला पिटारा,विपक्ष ने बताया सभी घोषणाएं पुरानी
भोपाल। राजधानी के जंबूरी मैदान में आयोजित महिला स्व-सहायता समूहों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज ने घोषणाओं का पिटारा खोल दिया।
बारह दिन से गायब शिवराज के मंत्री उपराष्ट्रपति के साथ दिखे
भोपाल। भिंड के माखनलाल जाटव हत्याकांड के मामले में जिला कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट के बाद से गायब शिवराज सरकार के मंत्री लाल सिंह आर्य आज उपराष्ट्रपति वैंकेय्या नायडू के साथ देखे गये. दरअसल कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट के बाद से ही बीते बारह दिनों से राज्यमंत्री लालसिंह आर्य गायब हो गये थे।
राहुल गांधी के पाजिटिव मैसेज से खिले इन नेताओं के चेहरे
भोपाल। कांग्रेस पार्टी में अपनी ताजपोशी के साथ ही राहुल के संकेतों ने पार्टी के उन बुजुर्ग नेताओं के चेहरों पर खुशी है, जिन पर रिटायरमेंट की तलवार लटक रही थी। दरअसल मध्यप्रदेश के कांग्रेस प्रभारी ने हाल ही में भोपाल में आयोजिक एक बैठक में ये साफ कर दिया था कि
आठ घंटे धधकती रही आग,बैरागढ़ में करोड़ों को नुकसान
भोपाल। राजधानी से लगे बैरागढ़ (संत हिरदाराम नगर) में आज दोपहर एक शॉपिंग काम्पलेक्स में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग इतनी भयंकर थी कि उसने चंद मिनटों में ही गारमेंट्स बड़े काम्पलेक्स को अपनी चपेट में ले लिया।
मप्र में विधवा विवाह पर दो लाख रुपये देगी सरकार
भोपाल। विधवा महिलाओं कि जिंदगी में रंग भरने के लिए शिवराज सरकार ने नई योजना तैयार की है। इसके तहत विधवा विवाह में सरकार दो लाख रूपये की मदद देगी। साथ ही विधवा पेंशन में बीपीएल का बंधन समाप्त किया जायेगा।
शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार,दिवाली से पहले होना तय
भोपाल। शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लग रही अटकलों के अब थमने के आसार बन गये है। दिवाली से पहले कई नये चेहरों की चमक बढ़ना तय हो गया है। कुछ पुराने चेहरों को इस दिवाली पर मायूसी भी मिल सकती है।
सरकार के दावें फेल,जानलेवा बना स्वाइन फ्लू
भोपाल। संक्रमण के जरिए फैलने वाले स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए सरकार के सभी दावें खोखले साबित हो रहे है। स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है।
रेणुका सुसाइ़ड केस-मृतका के दोस्तों से होगी पूछताछ
भोपाल। राजधानी के डीबी माल से 21 अगस्त को तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने वाली मृतका रेणुका के सुसाइड नोट मिलने के बाद अभी तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है।
सहायक अध्यापक और अध्यापकों के तबादले की आस नवंबर में होगी पूरी
भोपाल। लंबे समय से तबादले का इंतजार कर रहे स्कूलों में पदस्थ सहायक अध्यापक और अध्यापकों के तबादले की प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।
सीएम शिवराज ने छात्रों को पढाया महाभारत का पाठ
भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज आज भोपाल के माध्यमिक स्कूल मैनिट पहुंचे और छात्रों से रुबरु हुए। छात्रों के बीच शिक्षक के रुप में पहुंचे सीएम ने यहां क्लास के जरिए छात्रों को महाभारत का पाठ पढ़ाया।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भड़के,कहा- मैं स्वागत कराने और भाषण सुनने नहीं आया
भोपाल। सत्ता और संगठन के कामकाज का फीडबैक लेने पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष उस समय भड़क गये, जब भोपाल में बीजेपी मुख्यालय पहुंचने पर उनके स्वागत में लंबा समय लगने लगा।
अमित शाह फ्लाइट छूटी, 18 अगस्त की सुबह आएंगे,पार्टी की करेंगे बैठक
भोपाल। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपने तीन दिन के भोपाल दौरे पर अब 18 अगस्त की सुबह भोपाल आएंगे। सुबह नौ बजे अमित शाह राजधानी आएंगे। एयर इंडिया की नियमित विमान छूटने के कारण शाह आज शाम को नहीं आ सके।
वीआईपी के इंतजार में वीआईपी,समय काटने मोबाइल का इस्तेमाल
भोपाल। राजधानी में आज शिवराज सरकार के मंत्रियों और संगठन पदाधिकारियों की तस्वीर तेजी के साथ वायरल हो गई। दरअसल पूरा मामला बीजेपी सरकार और संगठन में बड़े पदों पर बैठे नेताओं से जुड़ी है।
अमित शाह के एमपी दौरे पर कांग्रेस का हमला
भोपाल। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भोपाल दौरे पर जहां पार्टी में उत्साह है। वहीं कांग्रेस ने भी जौरदार हमला बोला है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अमित शाह के दौरे पर टिवट कर कहा है कि
अमित शाह के स्वागत के लिए केसरिया रंग में रंगा भोपाल
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भोपाल दौरे में शहर की फिजां भी अलग नजर आएगी। बीजेपी अध्यक्ष के गुजरने वाले सड़क मार्ग से लेकर प्रमुख चौराहों और बीजेपी मुख्यालय तक केसरिया रंग में रंघ गये है।
नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी के दिग्गज फेल
भोपाल। नगरीय निकाय चुनावों के नतीजों के बाद भले ही भाजपा में खुशी की लहर हो और पार्टी इसे कार्यकर्ता की जीत बता रही हो। लेकिन हकीकत में जहां मंत्रियों को अहम जिम्मेंदारी दी गई थी, वहीं बीजेपी को निराशा हाथ लगी है।
नगर सरकार के नतीजों से बीजेपी और कांग्रेस में खुशी दौड़ी
भोपाल। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज घोषित हुए प्रदेश के 43 नगरीय निकाय के नतीजों से बीजेपी और कांग्रेस दोनों खेमें में खुशी की लहर है। निकाय चुनाव में बीजेपी को सबसे ज्यादा 25 हासिल हुए।
अमित शाह का भोपाल दौरा,कांग्रेस ने पत्र लिखकर पूछे सवाल
भोपाल। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कल से तीन दौरे पर भोपाल आ रहे है। लेकिन इससे पहले प्रदेश में राजनैतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने अमित शाह को पत्र लिखकर सरकार के कामकाज और बीजेपी शासन में हुए भ्रष्टाचार पर कई सवाल दागे है।